डीएम ने सपा नेता के खनन वाले सीज कराये कई वाहनः भाजपा नेता का है संरक्षण

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) पूरे जिले में खुलेआम मिट्टी का खनन का धंधा चल रहा है इस गोरखधंधे में निचले स्तर के प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों के साथ ही खनन विभाग की भी मिली भगत है। भाजपा सरकार होने के कारण सपा के खनन माफियाओं ने भगवाधारी नेताओं से सांठगांठ कर ली है। वताया गया कि कोतवाली मोहम्दाबाद के ग्राम मदनापुर के मूल निवासी सोनू यादव बीती रात पड़ोसी गांव श्रीनगर में मिट्टी का अवैध खनन करवा रहे थे।

इस कार्य में कोतवाली फतेहगढ के ग्राम राजा नगला निवासी गौरव यादव सोनू की मदद करवा रहे थे। जेसीबी से मिट्टी की खुदाई कर भराई की जा रही थी एक ट्रैक्टर व तीन डंपरों से मिट्टी डाली जा रही थी। बीती रात एक बजे किसी व्यक्ति ने जिलाधिकारी को खनन के बारे में जानकारी दी। डीएम संजय कुमार सिंह ने मामले को गंभीरता से लेकर तुरंत ही अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह को मौके पर भेजा। रात 2 बजे कई वाहनों से मिट्टी का खनन देखकर अपर उपजिलाधिकारी चकित रह गए।

बताया जाता है कि खनन माफिया संबंधित थाना पुलिस खनन कर्मचारियों के अलावा क्षेत्रीय लेखपाल को तय रुपये देते हैं। एक जेसीबी एक माह चलाने पर करीब 30 रुपयों की रिश्वत दी जाती है एक ट्राली मिट्टी 800 रुपये में डाली जा रही है। अवैध खनन का धंधा देर रात से सुबह तक धड़ल्ले से किया जाता है। सैकड़ों लोगों को जानकारी रहती है कि कहां से मिट्टी खोदकर कहां डलवाई जा रही है।
अपर उपजिलाधिकारी सदर संजय कुमार सिंह ने एक जेसीबी, एक ट्रैक्टर एवं तीन मिट्टी से भरे हुए डम्परों को कब्जे में ले लिया। जिनके नम्बर UP75 AT 8247, UP 75AT 6517, UP 75 AT 6527 है। श्री सिंह ने कोतवाली मोहम्दाबाद पुलिस को सभी वाहन सुपुर्दी में देकर सीज कराये। फर्रुखाबाद बाईपास के ग्राम कुइयाँ बूंट में रहने वाले सोनू यादव अब भाजपा नेता के संरक्षण में अवैध खनन का धंधा करते हैं।

मालूम हो सोनू यादव पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह यादव व उनके पुत्र सचिन यादव के काफी करीबी रहे है।

जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने घटना की जानकारी देते हुए मीडिया को बताया में जनपद में निरंतर अवैध खनन को लेकर अभियान जारी रहेगा। अवैध खनन की की सूचना उन्हें दी जा सकती है सूचना मिलने पर खनन माफियाओं पर कठोर से कठोर कार्यवाही की जाएगी। श्री सिंह ने बताया अवैध खनन पर जनसामान्य का पूरा सहयोग मिल रहा है। सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम गुप्त रख कर कार्यवाही की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *