व्हाट्सएप पर तुरंत ही मिलेंगी उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन की कई सुविधाएं 

लखनऊ। (एफबीडी न्यूज़) उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए सदैव प्रयासरत है। उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड ग्राहकों के लिए एक और सुविधा प्रदान कर रहा है। जिससे उपभोक्ताओं की समस्या का हल तुरंत ही हो सकता है। इसके लिए आपके पास मोबाइल होना चाहिए।

पिछले दिनों बिजली विभाग के अध्यक्ष डॉ आशीष गोयल ने एक समीक्षा बैठक कर नए कनेक्शनों के मामले में उपभोक्ताओं की समस्याओं को हल करने का निर्देश दिया था। अब पावर कारपोरेशन प्रबंधन ने 24×7 यानी चौबीस घंटे और सातों दिन ग्राहकों के लिए उपलब्ध रहने का निर्णय लिया है।

व्हाट्सएप पर उपलब्ध रहेगा यूपी पावर कारपोरेशन

यूपी पावर कारपोरेशन अब आपके व्हाट्सएप पर भी उपलब्ध रहेगा। बिजली विभाग की सुविधा बिजली बिल पेमेंट, रसीद, रिचार्ज समेत शिकायत और उसे ट्रैक करने के लिए बनाई गई है।

अलग डिस्कॉम के लिए अलग नंबर

यूपी पावर कारपोरेशन की ओर व्हाट्सएप पर मिलने वाली इन सेवाओं के लिए राज्य के पांचों डिस्कॉम के लिए अलग-अलग नंबर जारी किए गए हैं। आपका बिजली कनेक्शन जिस डिस्कॉम से वितरित हो उस नंबर पर व्हाट्सएप मैसेंजर से ‘Hi’ या ‘Start’ लिखकर शुरुआत कर सकते हैं।

सुविधा का लाभ लेने के लिए जानें स्टेप बाइ स्टेप प्रोसेस

अपने डिस्कॉम के नंबर पर ‘Hi’ या ‘Start’ मैसेज करें।
अपनी सुविधानुसार भाषा चुनें।
अपने क्षेत्र का चुनाव करें।
इसके बाद आप अपनी जरूरत के अनुसार का विकल्प चुनें।
जानिए किस डिस्कॉम के लिए कौन सा नंबर
दक्षिण विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (DVVNL) : 8010957826
मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (MVVNL) : 8010924203
पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (PuVVNL) : 8010968292
पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड( PVVNL) : 7859804803
कानपुर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी (KESCO) : 8287835233

इसके अलावा, अपने डिस्कॉम से जुड़ने के लिए यूपीपीसीएल की वेबसाइट पर जारी सभी डिस्काॅम के QR कोड से भी कनेक्ट किया जा सकता है। इसके लिए अपने मोबाइल के कैमरे से कोड को स्कैन करना होगा।