कठेरिया समाज की बैठक में कुरीतियों को छोड़ कर शिक्षा पर विशेष ध्यान देने का आवाहन

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) कठेरिया समाज कल्याण समिति की ओर से नवभारत सभा भवन में आज छात्र छात्राओं सम्मान समारोह धूमधाम से संपन्न हुआ। दीप प्रज्वलित कर एवं भंते भीमरतन के द्वारा पंचशील व त्रिशरण पाठ करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। बैठक में अधिकांश वक्तओं ने समाज में व्याप्त कुरीतियों को छोड़ देने का सुझाव देते हुए कहा कि समाज के लोगों के पास बच्चों को पडाने के लिए रुपए नहीं होते हैं। लेकिन वह लोग नशा करने पर व्यर्थ में धन खर्च करके परिवार में अशांति फैलाते हैं।

बेटियों से कहा गया कि वह अपने परिवार के लोगों को नशा करने से रोके कर परिवार को बर्बादी से बचाए। वक्ताओं ने समाज के पिछड़ जाने पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए बेटियों को सुझाव दिया कि वह हाई स्कूल इंटर करने के बाद भी अनवरत पड़ती रहे। उच्च शिक्षा ग्रहण समाज में नाम कमाए उच्च शिक्षा हासिल करने पर ही सफलता कदम चूमेगी। समाज के लोगों को बाबा साहब के बताए रास्ते पर चलकर शिक्षित होने संगठित होकर संघर्ष करने का सुझाव दिया गया।

समिति के प्रदेश अध्यक्ष रघुवीर सिंह कठेरिया जिला अध्यक्ष रमेश चंद्र कठेरिया जिला मंत्री रामनिवास कठेरिया आदि ने समाज के लोगों को मिलजुल कर जागरूक रहने को कहा गया।
समारोह में करीब एक सैकड़ा 60% अंकों से हाईस्कूल इंटर स्नातक एवं परास्नातक परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले छात्रों को सम्मानित किया गया। छात्रों को अंग्रेजी की डिक्शनरी, डॉक्टर अंबेडकर की शील्ड एवं प्रमाण पत्र भेंट किए गए।

कार्यक्रम में जसकरण सिंह कठेरिया, श्रीमती नीलम कठेरिया, मानसिंह कठेरिया, रामनिवास कठेरिया, अवधेश सिंह कठेरिया, अशोक कुमार कठेरिया, डॉ अजय कठेरिया राज बहादुर सिंह कठेरिया, केएल वर्मा, विजेंद्र सिंह कठेरिया, अनिल कठेरिया, वीरेंद्र सिंह कठेरिया,दलबीर सिंह कठेरिया, राजेश सिंह कठेरिया, अजब सिंह कठेरिया आदि ने भी विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष रघुवीर सिंह कठेरिया ने की। होमगार्ड के सेवानिवृत्ति डीआईजी सुरेंद्रनाथ कठेरिया ने मुख्य अतिथि रहे। कार्यक्रम का संचालन अशोक कठेरिया एवं अशोक कुमार कठेरिया एवं कुलदीप कठेरिया ने किया। समारोह में समाज के हजारों लोग शामिल हुए।