एफबीडी न्यूज की खबर का असर:चोरी की रिपोर्ट दर्ज,सड़क का निर्माण चालू,मिल गया गायब छात्र

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) एफबीडी न्यूज़ की खबर का जबरदस्त प्रभाव पडने से पुलिस ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर ली और पीडब्ल्यूडी ने सड़क का निर्माण कर शुरू कर दिया। थाना मऊदरवाजा पुलिस ने बीते दिन नाला बघार निवासी राजीव कुमार ने आवास से 9,32000 रुपए व ढाई सौ ग्राम बजनी चांदी की पायले चोरी की घटना की रिपोर्ट बीते दिन दर्ज कर ली। मुकदमे के विवेचक जसमई चौकी इंचार्ज तरुण कुमार भदोरिया ने देर शाम राजीव कुमार के आवास पर जाकर मामले की जांच पड़ताल की और उनके नौकरों के भी बयान लिए।

राजीव कुमार ने घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए 12 अक्टूबर को थाने में तहरीर दी थी। रिपोर्ट दर्ज न होने पर एफबीडी न्यूज़ पोर्टल पर बीते दिन ही शीर्षक एसपी देखे- लाखों की चोरी की घटना की नहीं लिखी गई रिपोर्ट: न ही की गई जांच, चोर सीसीटीवी में कैद, चौकी के पास की घटना की खबर पोस्ट की थी।

सड़क मरम्मत का कार्य शुरू

एफबीडी न्यूज़ ने बीते दिन ही संकिसा की सड़क का घटिया निर्माण व पुलिया न बनाने की शिकायत की खबर डाली थी। संबंधित पीडब्ल्यूडी विभाग ने निर्माण कार्य शुरू कर दिया। पीडब्ल्यूडी विभाग के मुख्य सचिव से शिकायत करने वाले संकिसा
निवासी शिक्षक संजीव दीक्षित ने आज एफबीडी न्यूज को अवगत कराया कि आपकी खबर का असर हुआ है पुलिया निर्माण का कार्य प्रगति पर है। आपका बहुत-बहुत धन्यवाद एवं आभार क्षेत्र की समस्या का समाधान करने का। लोगों की आवाज अपने हाकिम तक पहुंचाई अभी फुटपाथ पर कोई कार्य नहीं हो रहा है।

गायब छात्र मथुरा में मिला

थाना मऊदरवाजा के ग्राम कुइयांबूट रेलवे पानी टंकी के निकट रहने वाले योगेंद्र सिंह यादव का बीते दिन गायब 14 वर्षीय पुत्र केशव उर्फ आर्यन मथुरा में मिल गया है। योगेंद्र सिंह ने एफबीडी न्यूज़ को बताया की बेटे के मथुरामें होने की जानकारी मिली थी। इसी सूचना पर बीती शाम करीब एक दर्जन लोगों के साथ मध्य रात को मथुरा जंक्शन स्टेशन पहुंचा। वहां खोजबीन करने पर बेटा प्लेटफार्म की बेंच पर सोता मिला। आर्यन के गुमसुम होने के कारण पर जनों ने उससे घटना के बारे में पूछ तांछ नहीं की। जबकि आर्यन ने अपनी साइकिल के बारे में पूछा।

आर्यन बीते दिन सुबह 7.30 बजे साइकिल से आईटीआई चौराहा स्थित सेंट लॉरेंस स्कूल में कक्षा 7 में पढ़ने गया था। आर्यन करीब 2 बजे तक घर पहुंच जाता था जब वह ढाई बजे तक घर नहीं पहुंचा तब परिजनों ने इस बात की जानकारी योगेंद्र यादव को दी। सूचना मिलते ही रोडवेज के संविदा परिचालक योगेंद्र यादव आदि परिजनों ने आर्यन को तलाश किया। स्कूल से पता चला कि आदरणीय आज पढ़ने नहीं आया था आर्यन की साइकिल बड़ी लाइन रेलवे कॉलोनी स्थित आरपीएफ की बैरिक के सामने माल गोदाम पर ताला लगी खड़ी मिली।

साइकिल को घर ले जाया गया घटना की जानकारी थाना पुलिस के अलावा थाना जीआरपी व आरपीएफ को दी गई। योगेंद्र यादव ने बताया था कि आर्यन के पास करीब 2 हजार रुपए हैं वह फीस जमा करने के लिए रुपए लेकर स्कूल की ड्रेस चॉकलेटी रंग की पेंट एवं सफेद शर्ट पहन कर गया है।