सपा की बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग राष्ट्रपति से

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) समाजवादी पार्टी महानगर अध्यक्ष राघव दत्त मिश्रा ने राष्ट्रपति से बैलेट पेपर से चुनाव कराए जाने की मांग की है। श्री मिश्रा ने साथी कार्यकर्ताओं के साथ जिलाधिकारी को राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन भेंट किया। इससे पूर्व उन्होंने ज्ञापन को सुनाते हुए जिलाधिकारी को बताया कि विश्व में सर्वाधिक विकसित देश अपने-अपने यहाँ ईवीएम पर नहीं बल्कि बैलेट पेपर पर चुनाव कराते हैं।

चूंकि भारत एक लोकतांत्रिक देश है और भारत में इस समय केन्द्र में चुने हुये राजनैतिक दल के अलावा जितने भी समाजवादी पार्टी सहित अन्य राजनैतिक दल हैं। वे भी भारत में बैलेट पेपर पर चुनाव कराने के लिये प्रयासरत हैं। जिससे यह सिद्ध होता है कि बैलेट पेपर पर चुनाव कराने के लिये भारत का अत्यधिक जनादेश अपनी स्वीकृति देता है।

लोकतंत्र की रक्षा हेतु कृपया बैलेट पेपर पर चुनाव कराने की कृपा करें। श्री मिश्रा ने यह जानकारी देते हुए मीडिया को बताया ज्ञापन की प्रतिलिपि‌ सर्वोच्च न्यायालय एवं चुनाव आयोग को भेजी जाएगी। ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने वालों में आदित्य मिश्रा सत्यम अवस्थी खुर्शीद अहमद उरोज खान बांबी खांन रजत महेश्वरी पूजा कठेरिया पूनम देवी तस्लीम खान आशुतोष कुमार सत्यम शिवकुमार अरुण गुप्ता रजत क्रांतिकारी शिवानन्द मिश्र आदि लोग शामिल रहे।
आम लोगों का कहना है कि दुनिया 21वीं सदी में पहुंच गई है लेकिन 20वीं सदी की परंपरा को कायम करने की बेतुकी की मांग की जा रही है। ऐसे लोगों को आने-जाने के लिए साइकिल व बैलगाड़ी का प्रयोग करना चाहिए।