ज्ञापन न लेने पर तानाशाही नहीं चलेगी की नारेबाजीः डीएम करेंगे व्यापारियो से वार्ता

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज) सदर तहसील दिवस में समस्याओं का ज्ञापन न लेने से गुस्साए लोगों ने तानाशाही नहीं चलेगी की जोरदार नारेबाजी की। नगर पालिका के कर्मचारियों ने आज सुबह करीब 10 बजे बजरिया रोड ट्रांसफार्मर शंकर जी के मंदिर के निकट से बजरिया पुलिस चौकी मार्ग पर सड़क के दोनों ओर 13 मीटर से 16 मीटर तक दूरी तक दुकानों व मकानों के अंदर तक निशान लगाए।

नगर मजिस्ट्रेट दीपाली भार्गव सुबह बजरिया रोड स्थित ट्रांसफार्मर के निकट तक गई थी। उनके निर्देश पर तिराहा स्थित नालें पर बनी दुकानों का अगला हिस्सा ढहा दिया गया।

ट्रांसफार्मर से तिकोना चौकी मार्ग पर निशान नहीं लगाए गए जिससे स्थानीय बाशिंदों में जबरदस्त रोष व्याप्त हो गया। क्षेत्रीय सभासद अनिल यादव के नेतृत्व में राणा राजपूत पप्पू दीक्षित विमलेश मिश्रा ललिया गुप्ता रविंद्र वर्मा आदि दर्जनों लोग सदर तहसील दिवस पहुंचे। सभासद अनिल यादव ने जिलाधिकारी को समस्याओं का ज्ञापन देने का प्रयास किया।

डीएम ने ज्ञापन लेने से मना करते हुए बताया कि शिकायती पत्र व्यापारी नेता ददुआ को दे दो। हम कल ही व्यापारी नेता ददुआ व सिटी मजिस्ट्रेट से अतिक्रमण के संबंध में वार्ता करेंगे उसी समय इस शिकायत पर भी चर्चा हो जाएगी। सभासद व मोहल्ले वाले ज्ञापन के माध्यम से डीएम को अवगत कराना चाहते थे कि नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी व सिटी मजिस्ट्रेट द्वारा तिकोना पुलिस चौकी से बजरिया पुलिस चौकी तक हटाए जाने वाले अतिक्रमण अभियान में समानता नहीं बढ़ती जा रही है।

तिकोना चौकी से बजरिया ट्रांसफार्मर तक मात्र नाली ली गई और सड़क की चौड़ाई का मानक 10 मीटर रखा गया है। जबकि ट्रांसफार्मर से बजरिया पुलिस चौकी के आगे तक 16 मीटर का मानक रखा गया है जो सरासर गलत है। गरीब मजदूर बेघर हो जाएंगे ज्ञापन में डीएम से स्थलीय निरीक्षण कर उचित कार्रवाई किए जाने की फरियाद की गई। ज्ञापन पर सभासद अनिल यादव नरेंद्र सिंह राजपूत की शान, राहुल गुप्ता आदि लोगों ने हस्ताक्षर किए थे।

अनिल यादव द्वारा यह जानकारी मोहल्ले वालों को दिए जाने पर लोगों में जबरदस्त रोष व्याप्त हो गया। सभी लोगों ने तहसील सभागार से बाहर जाकर मीडिया को बताया कि अतिक्रमण हटाने में सरासर अन्याय किया जा रहा है। प्रशासन को पहले चौक बाजार में टाइम सेंटर को तोड़ना चाहिए और बाद में इमानदारी से सभी का एक समान अतिक्रमण हटाना चाहिए। इसी दौरान मोहल्ले वालों ने तानाशाही नहीं चलेगी गुंडागर्दी की सरकार नहीं चलेगी आदि के जोरदार नारे लगाए।

नारेबाजी सुनकर शहर कोतवाल विनोद कुमार शुक्ला वहां पहुंचे उन्होंने गुस्साए लोगों को शांत कर वापस भेज दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *