दबंग लेखपाल ने प्रधान को चूना लगाया: ग्रामीणों से रुपये वसूले

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) तहसील सदर के लेखपाल अनिल वर्मा की रिश्वतखोरी एवं मनमानी से ग्रामीणों में जबरदस्त रोष व्याप्त है। क्षेत्र में तैनात लेखपाल अनिल वर्मा ने आज ही ग्राम पंचायत ढिलावल के प्रधान रजनेश उर्फ मोनू कठेरिया को चूना लगा दिया। प्रधान मोनू कठेरिया ने ग्राम गढ़िया में सड़क के किनारे चर्म स्थान की भूमि पर अवैध कब्जा करने वाले आरिफ कुरैशी की शिकायत की थी। इसी आक्रमण को हटवाने के लिए लेखपाल ने प्रधान से कई बार जेसीबी का इंतजाम करने को कहा।

प्रधान ने प्रयास करके आज सुबह जेसीबी का इंतजाम किया। प्रधान की सूचना पर मौके पर पहुंचे लेखपाल अनिल वर्मा आरिफ की दुकान में गया और बाहर निकालने के बाद प्रधान से कहा कि अधिकारियों ने अभी आक्रमण हटाने से मना कर दिया है। इससे प्रधान को जेसीबी का भाड़ा देने में रूपयों का चूना लग गया और ग्रामीणों के सामने अपमानित भी होना पड़ा। मालूम हो कि प्रधान की शिकायत पर बीते माह नायब तहसीलदार ने अतिक्रमण के हटवाने के नाम पर एक तरफ की दीवार हटवाई थी।

अतिक्रमण हटाने के लिए प्रधान ने एसडीएम सदर से शिकायत की थी। लेखपाल अनिल वर्मा ग्राम गढ़िया निवासी राज किशोर राजपूत पुत्र विजयी लाल से रिश्वत में 3000 बसूले। राजकिशोर ने बैनामे में गलत नाम को सही करने के लिए लेखपाल से एसडीएम की अदालत में विचाराधीन मुकदमे में बयान देने की फरियाद की थी। तभी लेखपाल ने रूपयों की मांग की थी। लेखपाल अनिल वर्मा ने तीन माह पूर्व ग्राम गढिया निवासी मदन गोपाल का का नाम सही कराने के लिए ढाई हजार रुपए ऐंठे।

दबंग लेखपाल ने प्रधान के सामने ही मदनलाल से रिश्वत में रुपए लिए। बताया गया कि लेखपाल ने जांच पड़ताल के लिए क्षेत्र में कई दलाल तैनात किए हैं जिसमें एक भाजपा कार्यकर्ता भी है। दलाल जाति एवं आय प्रमाण पत्र पर रिपोर्ट लगाने के लिए ढाई सौ से 300 तक वसूलते हैं। लेखपाल की सांठगांठ से क्षेत्र में एक दर्जन से अधिक स्थानों पर अवैध प्लाटिंग का कारोबार चल रहा है। ढिलावल चौराहे से नाला बघार के बीच करीब आधा दर्जन स्थानों पर अवैध प्लाटिंग में पक्की सड़कें भी बनाई गई है।

लेखपाल की सांठगांठ से बाईपास एवं गढ़िया मार्ग पर दिनदहाड़े अवैध खनन मिट्टी की ढुलाई हो रही है। लेखपाल विरोधी से सांठगांठ कर आइजीआरएस की जांच में अधूरी व गलत रिपोर्ट लगाते हैं खासकर रिपोर्ट में आईजीआरएस का नंबर का भी उल्लेख नहीं करते हैं जिससे यह पता नहीं चलता है कि यह रिपोर्ट किस शिकायत से संबंधित है। लेखपाल अनिल वर्मा बाईपास मार्ग के किनारे भू माफिया के कब्जे वाली सरकारी भूमि पर कब्जा दिलाने के नाम पर पीडब्ल्यूडी के अमीन को कई बार मौके पर बुलाकर परेशान कर चुका है।

प्रधान मोनू कठेरिया ने घटना की जानकारी देते हुए लेखपाल अनिल वर्मा के द्वारा अवैध वसूली की शिकायत की पुष्टि की है। पीड़ित लोगों ने सदर विधायक मेजर सुनील दत्त द्विवेदी से ऐसे भ्रष्ट लेखपाल को हटाए जाने की मांग की है। ग्रामीणों ने बदनामी करने वाले लेखपाल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग सांसद मुकेश राजपूत से की है।