23 को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, मुकेश के लिए रिझायेगे समाज को

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) सूबे के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य परसों भाजपा प्रत्याशी मुकेश राजपूत के समर्थन में समाज के लोगों को रिझायेगे। अधिकृत कार्यक्रम के मुताबिक श्री मौर्य 23 अप्रैल को हेलीकॉप्टर द्वारा 10.55 बजे गुड़गांव देवी मंदिर स्थित हेलीपैड पहुंचेंगे। श्री मौर्य 11 गुड़गांव देवी मंदिर प्रांगण के सभागार में भाजपा प्रत्याशी मुकेश राजपूत के नामांकन जनसभा को संबोधित करेंगे और 12.35 बजे वापस लौट जाएंगे। सपा के द्वारा डॉ नवल किशोर शाक्य को प्रत्याशी बनाए जाने के कारण भाजपा से बहुत बड़ा शाक्य कुशवाहा समाज का वोट बैंक खिसक जाएगा।

जबकि बीते चुनाव में सख्त समाज का अधिकांश बहुत मुकेश राजपूत को मिला था। इसी वोट बैंक को भाजपा से जोड़े रखने के लिए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का कार्यक्रम लगवाया गया है। शाक्य समाज के लोगों का मानना है कि डिप्टी सीएम श्री मौर्य की अपील का समाज पर कोई असर नहीं पड़ेगा। करीब 70 फीसदी लोगों ने तय कर लिया है कि वह अपने समाज के डॉक्टर नवल किशोर शाक्य को वोट देंगे। समाज के लोगों को विधायक सुशील शाक्य के पिता स्वर्गीय दयाराम शाक्य पूर्व सांसद के चुनाव में समाज के प्रत्याशी को वोट देने का मौका मिला था।

इस चुनाव के बाद पता नहीं कब समाज के प्रत्याशी को चुनाव लड़ने का मौका मिलेगा चुनाव लड़ने का मौका मिलेगा। समाज में मुकेश राजपूत के प्रति यह भी नाराजगी है कि उन्होंने 10 साल के कार्यकाल में शाक्य समाज के किसी व्यक्ति को तवज्जो नहीं दी और न ही उनके विकास कार्य करवाए। उनके निजी सचिव ने विकास कार्य के नाम पर लोगों को करीब 6 साल तक गुमराह किया है। समाज के लगभग सभी लोगों ने तय कर लिया है कि किसको वोट देना है एक दो प्रतिशत मतदाता अंतिम समय तक तय नहीं कर पाते हैं कि किसको वोट देना चाहिए।

भाजपा के पास ताकतवर विधायक सुशील साथ है लेकिन वह भी प्रयास करके सजातीय वोटो के खिसक जाने से रोक नहीं पाएंगे। मालूम हो कि 10 वर्ष पूर्व लोकसभा की टिकट के लिए सुशील शाक्य का नाम तय किया गया था। लेकिन उस समय पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने अपना वीटो पावर लगाकर सुशील शाह का टिकट कटवा दिया था और टिकट मुकेश राजपूत को दिलवा दिया था। यह जानकारी मिलने पर सुशील शाक्य फूट-फूट कर रोये थे।