घटिया सामान लेकर ग्राहकों को ठगने का प्रयास करते हैं लक्ष्मी इलेक्ट्रॉनिक वाले

 

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) नगर फर्रुखाबाद के चौक बाजार स्थित लक्ष्मी इलेक्ट्रॉनिक वाले ग्राहकों को घटिया सामान देकर ठगने के प्रयास करने के मामले में चर्चित होते जा रहे हैं। बीते दिनों लक्ष्मी इलेक्ट्रॉनिक वालों से 500 लीटर वाले वोल्टास डी फ्रीजर के मूल्यों के बारे में जानकारी की गई तो बताया गया फ्रीजर का मूल्य 29,900 है नाजिम मिस्त्री द्वारा जब फ्रीजर के बारे में मोलभाव कराया गया तो 500 रुपये कम में फ्रीजर देने का वादा किया गया।

खरीददार ने दुकान पर जाकर मालिक नितिन रस्तोगी को 29,400 दे दिए दुकानदार नितिन ने नाम पता पूछ कर बिल बना दिया। नितिन से नगर के ग्राम कुइयांबूट बाईपास पर फ्रीजर पहुंचाने के लिए 150 रुपये भाड़ा बताया। दुकान मालिक से फ्रीजर की रसीद मांगी गई तो नितिन ने यह कहकर रसीद देने से मना कर दिया कि रिक्शावाला फ्रीजर के साथ रसीद लेकर आएगा।

रिक्शावाला गोदरेज का फ्रीजर देने पहुंचा तो उससे कहा गया कि यह तुम कौन सा फ्रीजर ले आए हो वोल्टास का फ्रीजर खरीदा है। दुकान मालिक की तरह झूठ बोलने वाले रिक्शा मालिक ने कहा कि ऊपर का कवर दूसरी कंपनी का है अंदर उसी कंपनी का है फ्रिजर होगा। जब इस संबंध में फोन पर दुकान मालिक नितिन से बात की गई तो उन्होंने बताया कि नाजिम से गोदरेज के फ्रीजर के बारे में बातचीत हुई थी।

गोदरेज का ही फ्रीजर भेजा है रिक्शा वाले को फ्रीजर वापस ले जाने को कहा गया। तो वह 150 भाड़ा लेने पर अड़ गया यह कहकर रिक्शेवाले को भाड़ा नहीं दिया गया कि जब माल नहीं लिया है तो भाड़ा किस बात का। ग्राहक के दुकान पहुंचने पर नितिन रस्तोगी ने पुनः झूठ बोला कि मेरी नाजिम से गोदरेज के फ्रीजर के बारे में बातचीत हुई थी। विवाद होने पर नितिन रस्तोगी ने 50 रुपये अधिक 200 रुपये भाडा काटकर बाकी रुपए वापस कर दिए।

कंचन एजेंसी पर गोदरेज फ्रीजर की कीमत 28,500 बताई गई जबकि बढ़पुर में सरदार की दुकान पर उसका मूल्य 28900 बताया गया। दुकानदारों ने बताया कि वोल्टास का फ्रीजर पूरे जिले में नहीं है उपभोक्ताओं का कहना है कि अच्छा होने के कारण वोल्टाज के फ्रीजर को अधिक पसंद करते हैं। जब नाजिम शिकायत करने नितिन के पास गए तो उन्होंने नाजिम से कहा कि तुम्हें ग्राहक को समझाना था की गोदरेज का फ्रीजर बहुत अच्छा होता है।

तो नाजिम ने नितिन को जवाब दिया कि मैं आपसे कोई कमीशन नहीं ले रहा हूं। तो मैं आपस में क्यों झूठ बोलूं मैंने ही वोल्टास का फ्रीजर खरीदने की सलाह दी थी तो फिर मैं गोदरेज के फ्रीजर को अच्छा कैसे बता सकता हूं। उपभोक्ताओं को ठगी का प्रयास करने वाले लक्ष्मी इलेक्ट्रॉनिक जैसे दुकानदारों से बच कर रहना चाहिए। यदि कोई ठगी का शिकार हो जाता है तो उसे ठगी करने वाले दुकानदारों को भी बेनकाब करना चाहिए।

बाजार में एक से एक ईमानदार और बात वाले दुकानदार भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *