टाइम सेंटर का मलबा हटने पर दिखेगी चौक बाजार की चौड़ी सड़कः तेजी से हटाया जा रहा है अतिक्रमण

 

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) टाइम सेंटर का मलबा हटने पर चौक बाजार की चौड़ी सड़क का नजारा दिखाई पड़ेगा। नगर वासियों को उम्मीद नहीं थी कि चौक बाजार की बहुमंजिला टाइम सेंटर का भवन टूट पायेगा। प्रशासन ने हाईकोर्ट में जबरदस्त पैरवी कर टाइम सेंटर का स्थगन आदेश निष्क्रिय कराया और चंद दिनों की मोहलत दे कर आखिरकार गिरा ही दिया। बीती रात 4 मंजिला इमारत गिराने के लिए तीन जेसीबी लगाई गई सड़क की ओर वाले भवन के तीनों पिलर जेसीबी से तोड़े गए।

मध्य रात के समय विशाल भवन भरभरा कर ढह गया अनहोनी घटना की आशंका के कारण विद्युत आपूर्ति ठप कराई गई। करीब पौन घंटा के अथक प्रयासों के बाद चालकों ने जेसीबी से करिश्मा कर दिखाया। मालूम हो कि छात्र काटने के लिए नगरपालिका के ठेकेदार अरविंद को 120 रुपये स्क्वायर फीट का ठेका दिया गया था। ठेकेदार ने ऊपरी मंजिल की दीवार तुड़वाकर सभी दुकानों की छतों को गिलाइडर मशीन से कटवा दिया था।

भवन को गिराने में यह तरकीब काम आयी एक तरीके से भवन को खोखला कर दिया गया था। सडक पर करीब 30-40 ट्रैक्टर ट्राली का मलबा पड़ा है टाइम सेंटर के मालिक ने स्वयं मलबे को हटाने का वादा किया है। यदि वह आज शाम से मलवा हटवाने का कार्य शुरू नहीं करेंगे तो नगरपालिका के ट्रैक्टर व जेसीबी से मलबे को उठाकर रामलीला ग्राउंड में डाला जाएगा।

मलबे में दुकान के क्षतिग्रस्त कई सटरों के अलावा लोहे के ग्रिल आदि सामान दबा हुआ है। इसी सामान को लेने के लिए गुप्ता जी मलबे को हटाना चाहते हैं। आज सायं बिजली की केबिले जोड़ी गई इलाके के सैकड़ों लोग बीते कई दिनों से बिजली की समस्या से बेहद दुखी थे। जिन्होंने बीती रात बिजली ना आने पर नाराजगी जाहिर की थी चौक बाजार का मलबा हट जाने पर सड़क की चौड़ाई दिखाई पड़ेगी। मलबा हटने के बाद टाइम सेंटर के पश्चिमी ओर बर्तन दुकान का कुछ हिस्सा तोड़ा जाएगा।

टाइम सेंटर मैं तोड़फोड़ शुरू होते ही रेलवे रोड के उन लोगों ने भी विशाल भवनों को तोड़ने का कार्य शुरू कर दिया। जो इस इंतजार में थे कि यदि टाइम सेंटर नहीं टूटा तो वह भी दुकानों को नहीं तोड़ेंगे। इस दौरान कुछ लोगों ने बबन तोड़ने की खानापूर्ति की। जबरदस्त तोड़-फोड़ के कारण पूरा रेलवे रोड वीरान हो गया है। तोड़फोड़ में करीब एक सप्ताह तक का समय लग सकता है और मरम्मत करने में करीब एक माह तक का समय।

अब लोहाई रोड के भी लोगों ने अतिक्रमण तोड़ने का मन बना लिया है शीघ्र ही नेहरू रोड पर भी निशान लगाए जाएंगे। तोड़फोड़ की कार्रवाई में नगर मजिस्ट्रेट दीपाली भार्गव की सख्ती की जबरदस्त प्रशंसा की जा रही है।

युवती गायब

कोतवाली फर्रुखाबाद के ग्राम खानपुर निवासी स्वर्गीय रामौतार की युवा पुत्री माला गायब हो गई। विजय सागर की पत्नी बेबी देवी ने माला की गुमशुदगी की सूचना दर्ज करायी है। बेबी देवी ने कोतवाली पुलिस को अवगत कराया कि माला मेरी ननद है वह 15 जून की शाम 5.30 बजे घर से दवाई लेने बाजार गई थी वापस घर नहीं लौटी तलाश किए जाने पर उसका कोई पता नहीं चला है। माला नीले रंग की सलवार सफेद कुर्ती व काली लेडीस चप्पले पहने हैं।

गर्भवती की पिटाई

दबंगों ने कोतवाली फर्रुखाबाद के ग्राम भगुवा नगला निवासी बृजपाल उर्फ भीमा की गर्भवती पत्नी नीतू को पीटकर बेदम कर दिया गया। नीतू ने पुलिस को अवगत कराया कि मैं सुबह दरवाजे की पटिया साफ कर रही थी सभी पड़ोसी राजबहादुर व उनके चारों पुत्र जीतू शंकर लल्ला एवं बाबू ने गाली गलौज कर जमकर पिटाई की। जब पति बचाने आए तो उनकी भी पिटाई की गई महिला ने कोतवाली पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में कहा है कि हमलावरों ने जान से मार डालने की धमकी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *