वीरांगना अवंती बाई लोधी जयंती: पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के त्याग की सराहना

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज) नगर के नवभारत सभा भवन में आज वीरांगना अवंती बाई लोधी की 191 जयंती बड़े हर्षोल्लास व धूमधाम से मनाई गई। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के त्याग की सराहना करते हुए मेधावी छात्रों को सम्मानित किया। आयोजकों ने मुख्य अतिथितियों का चांदी का मुकुट पहनाकर व माल्यार्पण कर सम्मानित किया। हाईस्कूल इंटरमीडिएट में 75 % से अधिक अंक लाने वाले लगभग 200 से ज्यादा छात्रों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

जिला टापर प्रतीक राजपूत व शालिनी राजपूत को विशेष रूप से सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि राष्ट्रीय अध्यक्ष विपिन वर्मा डेविड विधायक सदर एटा ने समाज को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारे इतिहासकारों से बड़ी चूक हुई है, जिन्होंने अपनी लेखनी से महारानी अवंती बाई लोधी , अमर शहीद गुलाब सिंह लोधी जैसे अमर बलिदानियों को इतिहास में जगह नहीं दी है।

जिन्होंने अपने देश की खातिर प्राणों की आहुतिंयां दी थीं। राम मंदिर निर्माण का सपना साकार हो सकने में अहम भूमिका निभाने वाले बाबू कल्याण सिंह, साक्षी जी महाराज को भी उतना सम्मान नहीं दिया गया । उन्होंने बच्चों की शिक्षा और अच्छे संस्कार देने तथा लड़कियों को अवश्य ही शिक्षा देने को प्रेरित किया। श्री डेविट ने कहा कि हमारा समाज खेती करने वालों में गिने जाते हैं, हम पूरे भारत में 100 ऐसे किसानों को प्रशिक्षण देंगे जिनके द्वारा जैविक खेती करने पर जोर दिया जायेगा।

हम लोग हर जगह पर तभी सफल होंगे जब हम लोग एकजुट होकर कार्य करेंगे। महासभा के प्रदेश अध्यक्ष उत्तमचंद राकेश लोधी ने कहा कि कार्यक्रम की सफलता पर सभी लोगों को धन्यवाद दिया। एसडीएम ऋषभ राजपूत ने कहा बच्चे उच्च शिक्षा पर अपना लक्ष्य तय करके मेहनत करेंगे तो अवश्य ही सफलता मिलेगी मैं उन अनेकों बच्चों को पूर्ण सहयोग करने को तत्पर रहता हूं। प्रदेश प्रभारी हरपाल सिंह लोधी, पूर्व सांसद रामबक्स सिंह वर्मा ने भी महारानी अवंतीबाई लोधी की अंग्रेजों के साथ पराक्रम और साहस व देश पर क्रांति में हुए बलिदान पर प्रकाश डाला और लोधियों की एकजुटता पर बल दिया।

इससे पूर्व समाज के वरिष्ठ नेता राम लडैते वर्मा आढती ने कहा कि हमारे समाज में अनेकों राजा हुए हम लोग अभी भी शासक हैं और आगे भी शासक रह सकते हैं। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के बलिदान की सराहना करते हुए कहा कि उनका जैसा नेता अभी तक नहीं हुआ है और न ही भविष्य में होगा। जिन्होंने धर्म की रक्षा के लिए सत्ता की परवाह न करते हुए मुख्यमंत्री की कुर्सी पर लात मार दी थी। लेकिन भाजपा ने हम लोगों को क्या दिया है यह सभी के सामने है।

उन्होंने समाज के लोगों के द्वारा नशा की गंदी लत लगाए जाने की आदत को छोड़ने का आह्वान करते हुए कहा कि हमने ऐसा कभी सोचा नहीं था यदि अभी नहीं सोचेंगे तो फिर कब सोचेंगे। श्री वर्मा ने राजवंशी होने के गौरव पर खुशी जताते हुए कहा कि समाज के लोगों को बच्चों की शिक्षा पर विशेष ध्यान देना चाहिए। प्रमुख मौरम व्यापारी विक्रांत सिंह उर्फ राना सरकार ने कहा कि हम लोग संगठित होकर शक्ति का प्रदर्शन करके काफी मजबूत हो सकते हैं।

ऐसी स्थिति में अन्य समाज के लोग हमारा उत्पीड़न नहीं करेंगे बिना शिक्षा ग्रहण किए गुलामी से मुक्ति नहीं मिलेगी हम लोग काफी समय गुलामी में ही चुके हैं। राना सरकार ने इस बात पर खुशी जाहिर की कि हम लोग खुलेआम भाजपा को वोट देते हैं जिससे विरोधी पार्टी वाले हमारे समाज से डरते हैं। हम लोग प्रदेश में 200 सीटों पर परिवर्तन करने की क्षमता रखते हैं। स्वयं के उत्पीड़न पर चर्चा करते हुए कहा कि मैंने मजबूरन अपनी राजनीतिक पार्टी बनाई है जिसके माध्यम से हम पूरे देश में शराबबंदी कराने का प्रयास कर रहे हैं।

समाज के लोग शराब पीकर अपनी मेहनत की कमाई बहा देते हैं। उन्होंने बताया कि गलत संबोधन करने के कारण मैंने किसान एवं लोधी का टाइटल नहीं लगाया बल्कि राना सरकार लिखकर स्वयं को ताकतवर जताया है। उन्होंने शरीर को बर्बाद करने वाले पान मसाला मसाला पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग की उन्होंने कहा कि लोधी समाज के लोग शुरू से ही बहादुर रहे हैं वह युद्ध होने पर पहली पंक्ति में खड़े होकर तलवार चलाकर देश के लिए कुर्बानी देते रहे।

आधे से ज्यादा समाज द्वारा नशा किए जाने के कारण बेटियों को प्रताड़ित किया जाता है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता रामचन्द्र वर्मा ने की तथा संचालन रोशनी राजपूत एडवोकेट व महासभा के जिला अध्यक्ष परशुराम वर्मा ने किया। समारोह में संरक्षक लज्जाराम राजपूत, पूर्व जिला पंचायत सदस्य सुरेश राजपूत, डा भूदेव राजपूत, प्रेमपाल राजपूत एडवोकेट, भाजपा नेता धर्मेन्द्र राजपूत, आलू मंडी अध्यक्ष सुधीर वर्मा रिंकू , अरविन्द लोधी, वैद्य वीरेंद्र आर्य, महावीर राजपूत।

वीरपाल लोधी, अरविन्द राजपूत, अनिल राजपूत सभासद, आनन्द सिंह राजपूत, अजय राजपूत , बेचेलाल वर्मा, मास्टर रामगोपाल वर्मा, उन्नतिशील किसान ओमप्रकाश राजपूत, प्रवीन वर्मा, घनश्याम लोधी, अनिल कुमार वर्मा, पंकज राजपूत एडवोकेट, पुष्पेन्द्र राजपूत, आर बी सिंह राजपूत आदि हजारों लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *