डिप्टी सीएम बोले: दीपावली तक नहीं हटेगा अतिक्रमण,अधिकारी भाजपाइयों के कार्य करें

फर्रुखाबाद। (एफबीपी न्यूज़) सूबे के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज स्पष्ट कर दिया है किस शहर में दीपावली तक अतिक्रमण नहीं हटेगा। उन्होंने अधिकारियों को भाजपाइयों के काम करने की चेतावनी दी। श्री मौर्य ने कई घंटे विलंब से मीडिया से वार्ता के दौरान कहा कि अतिक्रमण हटाने का कार्य दीपावली के बाद व्यापारियों को जानकारी देकर उनकी सहमत से किया जाएगा।

उन्होंने अधिकारियों को साफ संकेत दे दिया कि भाजपा कार्यकर्ताओं, बूथ अध्यक्ष से लेकर जिला अध्यक्ष तक की जायज समस्याओं का समाधान करना होगा इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। श्री मौर्य ने बताया की सरकार हर गांव में दो सरोवर बनवाएगी सभी परियोजनाओं को समय से पूरा करने का निर्देश दिया गया।

लंपी वायरस से पीड़ित जानवरों का अलग गौशाला में उपचार कराने तथा सभी आवारा पशुओं को गौशालाओं में बंद करने की हिदायत दी गई जिससे किसानों की फसलों का नुकसान न हो सके। आलू व्यवसाय को बडाने के लिए ट्रांसपोर्ट की बेहतर सुविधा की व्यवस्था की जा रही है। लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे जिले को जोड़ने की योजना की भी समीक्षा की गई है।

श्री मौर्य ने दावा किया कि स्थानीय निकाय चुनाव में शानदार प्रदर्शन कर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर लोकसभा का चुनाव जीतेंगे। विश्व में देश को अब्बल दर्जे पर लाने एवं प्रदेश में यूपी को नंबर वन बनाने का प्रयास किया जा रहा है। डिप्टी सीएम में देशद्रोही पीएफआई पर प्रतिबंध लगाए जाने का स्वागत करते हुए कहा कहा कि चार चुनावों में सपा को चारों खाने चित किया है। सपा में जातिवाद व परिवारवाद हावी है सपा सरकार में गुंडे माफियाओं की मौज जाती है।

अफरा तफरी में हुई प्रेस वार्ता

डिप्टी सीएम केशव मौर्य की प्रेस वार्ता अफरातफरी के माहौल में शाम 5 बजे खत्म हुई। जब की प्रेस वार्ता का समय 2.05 बजे से पूर्व का था। डिप्टी सीएम के इंतजार में फतेहगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार काफी देर तक खड़े होने के कारण पैरों के दर्द से परेशान हो गये। जिस से राहत पाने के लिए उन्होंने चहल कदमी की। वार्ता शुरू होते ही इलेक्ट्रॉनिक मीडिया ने श्री मौर्य को को घेर लिया।

कुछ लोग ही उनका वीडियो बना सके प्रिंट मीडिया कर्मी काफी दूर खड़े होकर रिपोर्टिंग करते रहे। वार्ता के लिए किसी भी मीडिया कर्मी को बैठाया नहीं गया नंबर दो के मीडिया कर्मियों द्वारा घेराबंदी किए जाने पर दूर खडे वरिष्ठ इलेक्ट्रॉनिक मीडिया वालों ने श्री मौर्य का ध्यान आकर्षित कराया। तब श्री मौर्य ने उनको भी बुला लिया तब श्री मौर्य करीब 3 मिनट में ही अपनी बात खत्म कर खड़े हो गए। जबकि मीडिया कर्मी सर- सर कहकर सवाल करते रहे। इससे पूर्व जिले के प्रभारी मंत्री जतिन प्रसाद ने मीडिया कर्मियों को सभागार से बाहर निकाल दिया था।

भाजपा कार्यालय में अफरा-तफरी

भाजपा कार्यालय में जाने के लिए एलआईयू व पुलिसकर्मियों को 50 कार्यकर्ताओं की सूची सौंपी गई थी। जब श्री मौर्य कार्यालय के अंदर गये तभी काफी लोग पुलिस कर्मियों को धकियाते हुए जबरन अंदर घुस गए। ऐसे कई लोग कुर्सी ना होने के कारण कार्यालय में खड़े हो गए। तब इन लोगों को बाहर निकालकर गेट बंद किया गया।

जब मीडियाकर्मी श्री मौर्य का फोटो खींचने के लिए गए तो उन्होंने मीडिया वालों को यह कहकर वापस लौटा दिया कि बैठक के बात करेंगे। इस दौरान श्री मौर्य को अतिक्रमण की आड़ में जबरन तोड़फोड़ करने वाले अधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई के लिए ज्ञापन दिया गया। श्री मौर्य ने सरकार की उपलब्धियों का गुणगान करते हुए कार्यकर्ताओं से स्थानीय चुनाव में बेहतर प्रदर्शन के लिए अभी से तैयार हो जाने को कहा।

भाजपा जिला अध्यक्ष रूपेश गुप्ता ने डिप्टी सीएम को सरस्वती की प्रतिमा भेंट की। भाजपा कार्यालय को वाजपेई रंग के गुब्बारों से सजाया गया था।

होटल में जलपान किया

भाजपा कार्यालय से
निकलने के बाद श्री मौर्य बिना कार्यक्रम के आवास विकास कॉलोनी के होटल में जलपान किया। इस दौरान भाजपा नेताओं ने डिप्टी सीएम के साथ सेल्फी ली। इस दौरान पुनलपुर के प्रधान दीपक राजपूत आज भाजपाई मौजूद रहे।

विधायक के यहां भोजन

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भाजपा विधायक सुशील शाक्य के आवास पर भोजन किया। इस दौरान श्री शाक्य के पुत्र पत्नी एवं भाजपा नेता डाक्टर भूदेव राजपूत व प्रभाकर राजपूत मौजूद रहे।

लेट होने का कारण बताया

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने लोहिया अस्पताल के डॉक्टरों को बताया कि हेलीकॉप्टर खराब हो जाने के कारण कार द्वारा आया हूं जिसके कारण लेट हो गया हूं। इस दौरान वरिष्ठ परामर्श दाता डॉक्टर अभिषेक अग्निहोत्री आदि ने डिप्टी सीएम श्री मौर्य का स्वागत किया। उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने द्वारा लोहिया अस्पताल में स्थापित हेल्थ एटीएम का शुभारंभ एवं लोकार्पण किया गया।

कार्यक्रम में विधायक सुशील शाक्य विधायक नागेंद्र सिंह राठौर विधाय डॉ सुरभि विधायक सदर मेजर सुनील दत्त द्विवेदी जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह मुख्य चिकित्सा अधिकारी आदि उपस्थित रहे। जिला सूचनाधिकारी ओमवीर सिंह ने डिप्टी सीएम का हेलीकॉप्टर खराब हो जाने की जानकारी दिए जाने की पुष्टि की।

व्यापारियों ने उठाई अवैध ध्वस्तीकरण की समस्या

डिप्टी सीएम श्री मौर्य ने कलेक्ट्रेट सभागार में व्यापारियों के साथ बैठक की। इस दौरान व्यापारियों ने नगर में चलाए गए अतिक्रमण अभियान में गलत ढंग से तोड़फोड़ किए जाने का मामला जोरदारी से उठाया गया। लक्ष्मण सिंह एडवोकेट ने डिप्टी सीएम को ज्ञापन देकर नगर में अवैध ढंग से किए गए ध्वस्तीकरण कार्यवाही से संबंधित कार्यवाही की निष्पक्ष जांच करा कर अधिकारी के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही किए जाने की मांग की।

लागू किए जाने वाली परियोजना को सार्वजनिक कर एवं कानूनी स्तर से लागू किए जाने के उपरांत ही क्रियान्वित किए जाने को कहा गया। डिप्टी सीएम को चेतावनी दी गई कि ध्वस्तीकरण कार्रवाई से पीड़ित पक्ष उच्च न्यायालय जाने से पहले इस प्रकरण की आपसे न्याय की मांग करता है।

आरोप लगाया गया नगर मजिस्टेट के द्वारा बिना किसी परियोजना को सार्वजनिक किए बगैर किसी वैधानिक प्रक्रिया को अमल में लाए संयुक्त नगर फर्रुखाबाद के करीब एक दर्जन मार्गो के किनारे स्थित रिहायशी भवनों को बिना नोटिस दिए बुलडोजर चलाकर ध्वस्तीकरण किया गया है। जिससे जनता में आक्रोश व्याप्त होना लाजमी है। डिप्टी सीएम को अवगत कराया गया कि ध्वस्त किए गए भवनों के मानचित्र नगर मजिस्टेट के कार्यालय से पूर्व में स्वीकृत किए जा चुके थे।

व्यापारिक प्रतिष्ठानों उनके मालिकों को आपत्ति प्रमाण पत्र अमानत निर्माण आदि का भय दिखाकर आए दिन प्रताड़ित किया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्र में बगैर लेआउट स्वीकृत कराए अवैध प्लाटिंग के नाम पर खूब उगाई की गई। अब उक्त प्रक्रिया को पुनः अमलीजामा पहनाकर शुरू कर दिया गया है। बैठक में व्यापारी नेता अरुण प्रकाश तिवारी संजीव मिश्रा उर्फ बॉबी शिवांग रस्तोगी सौरभ शुक्ला गौरव अरोरा आदि अनेकों व्यापारी मौजूद रहे।

अमृत सरोवर का निरीक्षण

डिप्टी सीएम ने ब्लाक राजेपुर के ग्राम दहलिया स्थित अमृत सरोवर का निरीक्षण कर शिला पट्ट का अनावरण किया। श्री मौर्य ने इस दौरान गोद भराई व अन्न पोषण की रस्म अदा कर स्वयं सहायता समूह के द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का निरीक्षण किया। श्री मौर्य जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री एवं योगी सरकार की उपलब्धियों का जोरदार इसे गुणगान किया। कार्यक्रम के विलंब होने के कारण अनेकों लोग चले गए थे हेलीकॉप्टर देखने के लिए भीड एकत्र हुए थी। सभी कार्यक्रमों में जिले के चारों विधायक एसपीडीएम आदि वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

अधिकारियों के पेंच कसे

डिप्टी सीएम श्री मौर्य ने प्रशासनिक बैठक के दौरान विलंब से जाने वाले विद्युत विभाग के अधिकारी को डांट दिया। वन विभाग की कार्यशैली पर नाराजगी जताते हुए कहा कि गंगा के किनारे जमीन पर माफिया का कब्जा है वहां पर वृक्षारोपण हो जाना चाहिए था। पशुपालन विभाग की कार्यशैली पर नाराजगी जताते हुए कहा कि अभी भी आवारा जानवर खुलेआम घूम रहे हैं जिससे किसानों की फसलें चौपट होने की शिकायतें मिल रही है। जल निगम की कार्यशैली पर उंगली उठाते हुए कहा की पानी की पाइप लाइन एक मीटर नीचे डाली जानी चाहिए। लेकिन कई जगह काफी ऊपर पाइप लाइन डाले जाने की शिकायत मिल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *