दिनदहाड़े तमंचे की नोक पर जेवरात लूटने वाले गिरोह के दो शातिर सदस्य गिरफ्तार

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज) जिले की पुलिस ने दिनदहाड़े तमंचे की नोक पर वृद्धा के जेवरात लूटने वाले अंतरराज्यीय टप्पे बाजी गिरोह के दो शातिर सदस्यों को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। थाना मऊदरवाजा पुलिस ने बिहार प्रांत के जिला कटिहार थाना बरारी के लक्ष्मीपुर निवासी संजय साह एवं गौतम साह को पुलिस लाइन में मीडिया के सामने पेश किया।

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने बताया कि थाना पुलिस ने एसओजी व सर्विलांस टीम के सहयोग से शातिर लुटेरे संजय साह एवं गौतम साह को मुठभेड़ के दौरान फर्रुखाबाद बाईपास स्थित नकासा बाजार के निर्माणाधीन पुराने मकान से गिरफ्तार किया है। जिनके पास लूटे गए सोने के कंगन 7 हजार रुपये बर्तन साफ करने वाला पाउडर आदि सामान 2 315 बोर तमंचा कारतूस के अलावा लूट में प्रयोग की गई पल्सर बाइक को बरामद किया है।

एसपी ने बताया कि इन लुटेरों ने 30 अक्टूबर को थाना मऊ दरवाजा के मोहल्ला सरदार खां निवासी मनोज गंगवार के घर में उजाला पाउडर बेचने के नाम पर गए थे। उसी दौरान मनोज की मां एवं बेटी को दिनदहाड़े तमंचे से धमका कर जेवरात लूटे थे। लुटेरे अक्सर वारदात करने से पहले रेकी करते हैं। एसपी ने बताया कि इन लुटेरों के गांव में रहने वाले विजेंद्र साह एवं दिलीप साह भी लूटपाट करते हैं। अंतरराज्यीय लूट की वारदात करने वाले गिरोह ने उत्तर प्रदेश के अलावा दिल्ली छत्तीसगढ़ आदि प्रांतों में अनेकों बारदाते की है।

इन लुटेरों के गांव में अधिकांश लोग टप्पेबाजी व लूट की घटनाएं करते हैं। अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वार्ता के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप मौजूद रहे।

घायल आस्था का मोहल्ले के डॉक्टर से इलाज कराकर पट्टी करवाई गई। घटना के समय पप्पू गंगवार नेकपुर स्थित अपनी गैस की दुकान पर गए थे उनकी पत्नी बबिता अपनी बहन को छोड़ने फर्रुखाबाद स्टेशन गई थी।

दोनों लुटेरों की हरकत पप्पू के घर के पड़ोस में जिम बालों के सीसीटीवी में कैद हो गई। थाना मऊ दरवाजा के वरिष्ठ उपनिरीक्षक जगदीश वर्मा ने मौके पर जाकर घटना के बारे में व्यापक जानकारी ली। पुलिस ने लुटेरों का छीना गया झोला भी चेक किया झोले में पाउडर की डिबिया में मौजूद थी। सिंधी कॉलोनी के युवक ने पुलिस वालों को बताया कि युवकों की उम्र 28 वर्ष 35 वर्ष की थी जो नीले रंग की ड्रेस पहने थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *