रिश्वती दबंग दरोगा ने रिश्वत न मिलने पर दलित को पीट-पीटकर कर दिया बेहाल

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) लालची दबंग दरोगा ने रिश्वत न मिलने पर दलित राम कुमार कठेरिया को पीट-पीटकर बेहाल कर दिया। थाना मऊ दरवाजा के ग्राम बाबरपुर निवासी रामकुमार पुत्र फूल सिंह ने एसपी को शिकायती पत्र देकर कार्यवाही किए जाने की मांग की है। रामकुमार ने एसपी को अवगत कराया कि 14 अक्टूबर की शाम 6 बजे पड़ोसी चाचा ऋषि पाल कठेरिया ने दरवाजे पर आकर गंदी गालियां दी।

विरोध करने पर मारपीट पर अमादा हो गए मोहल्ले के लोगों ने बीच-बचाव कर मामला शांत करा दिया। रामकुमार ने बताया कि मैं घटना की रिपोर्ट लिखाने गया तो चाचा ने रिपोर्ट दर्ज नहीं होने दी। चौकी इंचार्ज दीपक राजपूत ने मेरी तहरीर फाड़ दी और गाली देते हुए कहा कि तू बहुत बड़ा नेता बनता है अभी तेरी नेतागिरी निकालता हूं।

दरोगा ने 2 घंटे तक हथियापुर चौकी पर बिठाए रखा और कहा कि 10 हजार रुपए दो तेरी रिपोर्ट दर्ज की कर ली जाएगी। चाचा ने दरोगा को 10 हजार दे दिए रुपए न दे पाने के कारण दरोगा दीपक राजपूत ने रात 11 बजे पुनः रुपए मांगे और कहा कि घर से रुपए मंगा लो तभी छोडूंगा। दलित ने बताया कि मैंने चौकी इंचार्ज से कहा कि मैं गरीब आदमी हूं ठेली पर सब्जी बेचकर गुजारा करता हूं हम रुपया नहीं दे पाएंगे।

यह सुनते ही दरोगा दीपक राजपूत आग बबूला हो गए और जात सूचक गाली देते हुए कहा कि इतनी देर से बहानेबाजी कर रहा है हम तेरे बाप के नौकर हैं जो रिपोर्ट लिखेंगे। अब तुझे पटे की मार पड़ेगी तब तेरी अकल ठिकाने आएगी। रामकुमार ने बताया की चौकी इंचार्ज बुलाकर थाने ले गए वहां दो तीन सिपाहियों को बुलाकर कहा कि इसको पकड़ो। चौकी इंचार्ज ने मां बहन की गंदी गालियां देते हुए मुझे सिपाहियों से पकड़वा दिया और दीपक राजपूत ने पटे से बेरहमी से पिटाई की।

जिससे मेरे शरीर पर पिटाई के निशान बन गए काफी अंदरूनी चोटें आई हैं। दूसरे दिन दरोगा ने शांति भंग के आरोप में चालान कर दिया और धमकाया कि अगर कहीं शिकायत की तो अंजाम बहुत बुरा होगा। दलित रामकुमार ने बताया कि मैं चौकी इंचार्ज के अत्याचार से काफी भयभीत हूं पिटाई की वजह से शरीर में दर्द होने के कारण सही ढंग से उठ बैठ नहीं पा रहा हूं। रामकुमार ने एसपी से दलित उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज किए जाने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *