पुलिस ने लाखों रुपये की अवैध पटाखा विस्फोटक सामग्री बरामद की: किराये के कमरे में थी

फर्रुखाबाद। पुलिस ने कमरे में छिपाई गई लाखों रुपए कीमती पटाखा विस्फोटक सामग्री को बरामद कर लिया है। मेरापुर थाना पुलिस ने ग्राम अचरा के कमरे में छापा मारा। पुलिस ने कमरे से लाखों रुपये कीमती अवैध पटाखा विस्फोटक सामग्री के 23 कार्टून बरामद किये। मेरापुर थाने के ग्राम खलवारा निवासी विपिन कुमार गुप्ता बिक्री के लिए विस्फोटक सामग्री चोरी-छिपे लाया था। विपिन ने अचरा चौराहा स्थिति किराये के कमरे में रखवा दी।

किसी ने यह जानकारी पुलिस को दे दी। पुलिस ने बीती रात ही विस्फोटक पटाखा सामग्री कमरे से बरामद कर थाने भिजवा दी। मेरापुर थाना प्रभारी दिग्विजय सिंह से ने बताया कि विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है।जांच पड़ताल की जा रही है। मालुम हो कि बीते वर्ष 20 जून को मेरापुर थाने के गांव देवसनी निवासी निरंजन लाल के घर में बारूद में विस्फोट हो गया था जिससे निरंजन सिंह का घर ढह गया था

निरंजन लाल के घर के मलबे से दबकर मेरापुर थाना क्षेत्र के गांव साहबगंज निवासी राम महेश जाटव की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि राममहेश का छोटा भाई अजीत एवं निरंजन लाल का 15 वर्षीय बेटा अनुराग बुरी तरह से झुलस गये थे। दोनों को एंबुलेंस से लोहिया अस्पताल भेजा गया था उपचार के दौरान अनुराग की मौत हो गई थी। जेसीबी की मदद से राम महेश का अधजला शव बाहर निकाला गया था। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने मौके पर जांच पड़ताल की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *