मोहन अग्रवाल बोले: शहर में निर्माण कार्य से पहले चलने वाले बुलडोजर का करेंगे विरोध

 

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज) फर्रुखाबाद विकास मंच के संयोजक मोहन अग्रवाल ने नगर पालिका प्रशासन को चेतावनी दी है कि यदि तोड़फोड़ वाली सड़कों का बिना निर्माण कराए बुलडोजर चलाया जाएगा तो उसका डटकर विरोध किया जाएगा। चाहे इसके लिए जेल क्यों न जाना पड़े। श्री अग्रवाल ने आज दोपहर अपने हाते में मीडिया से वार्ता के दौरान कड़े निर्णय की जानकारी दी।

श्री अग्रवाल ने बताया कि वह नगर में नगर की सड़कों का बेहतर ढंग से विकास होने की उम्मीद में धोखा खा गए हैं। बाद में महसूस हुआ है कि नगरपालिका ने कमीशन खोरी के चक्कर में नगर में जबरदस्त ढंग से तोड़फोड़ कर शहर का विनाश किया गया है। लेकिन वह अब और नगर का विनाश नहीं होने देंगे। शहर में तोड़फोड़ करने का तब तक अधिकार नहीं होना चाहिए जब निर्माण कार्य कराने की क्षमता न हो।

श्री अग्रवाल ने आम नागरिक की तरह शहर का बेहतर ढंग से विकास कराने के लिए नगरपालिका के इस घटिया मॉडल का जोरदार इसे विरोध करने का आवाहन किया। यदि लोभी लालची लोगों को जरा सी भी नगर वासियों के प्रति हमदर्दी होती तो वह अतिक्रमण अभियान के दौरान सड़क पर आते। जबरदस्त ढंग से तोड़फोड़ होने के कारण शहर बर्बादी की ओर बढ़ रहा है।

श्री अग्रवाल ने नगर पालिका अध्यक्ष की नियत पर सवाल उठाते हुए कहा की माह जून में के समय नगर पालिका के पास 35-40 करोड़ रुपए थे। इतनी बड़ी धनराशि को अनावश्यक कार्यों में लगा कर इस नियत से खत्म कर दिया गया कि निर्माण कार्य के लिए सरकार से और रुपए मिल जाएंगे। रेलवे रोड कादरी गेट आदि मार्गों पर तोड़फोड़ किए जाने से छह सात सौ व्यापारी बर्बाद हो गए हैं। न्याय पाने के लिए पीड़ित व्यापारी रोते रहे और कोई जनप्रतिनिधि एवं नगर का प्रथम नागरिक मुखिया तबाही देखने सड़क पर नहीं आया।

बल्कि मूंक दर्शक रहकर तोड़फोड़ की सहमति देकर शहर को बर्बाद किया गया। समाज सेवी मोहन अग्रवाल ने मीडिया कर्मियों के कार्य की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह अपना जीवन दांव पर लगाकर जिम्मेदार लोगों को आईना दिखाते हैं। इसके लिए रात में अकेले ही बाइक से घूमते हैं पत्रकार ही भ्रष्टाचारियों एवं एवं अपराधियों से मोर्चा लेकर उनकी पोल खोलते हैं। जिसके कारण अपराधी पत्रकारों के प्रति नकारात्मक धारणा रखकर नुकसान तक पहुंचाते हैं।

श्री अग्रवाल ने अतिक्रमण अभियान के दौरान व्यापारियों की समस्याओं को उठाने वाले पत्रकारों को बधाई देते हुए उनका वंदन अभिनंदन किया। पत्रकारों का विकास कार्य के समर्थन में हौसला आफजाई करते हुए कहा कि आपलोग शहर में किसी भ्रष्टाचारी से विकास कार्यों में अवरोध न होने दें। श्री अग्रवाल ने अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि उन्हें बाद में पता चला कि सरकार की ओर से मास्टर प्लान अभियान के दौरान दुकानें दुकानें एवं मकान तोड़ने का निर्देश नहीं दिया गया था।

प्रदेश में चले अभियान के दौरान हमारे शहर में ही बेरहमी से तोड़फोड़ की गई। जिले की अन्य नगर पालिका एवं नगर पंचायतों में भी अभियान चलाया गया कहीं भी दुकानदारों को बर्बाद नहीं गया। टाइम सेंटर के तोड़ने के दौरान रेलवे रोड को मॉडल रोड बनाने का आश्वासन दिया गया था। लोगों ने समझा था कि बिजली के खंभे सड़क के बीच में लगेंगे और बेहतर ढंग से नाली व सड़क बनेगी। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ नाले के नाम पर 9 इंच की कम गहराई वाली बेकार नाली बनाई जा रही है जिसमें अधिक बालू व सेम ईंटों का प्रयोग किया जा रहा है। श्री अग्रवाल ने वचन दिया कि वह पत्रकारों की परेशानी में भी सहयोग करेंगे।

श्री अग्रवाल ने खासकर अतिक्रमण अभियान आदि शहर की बड़ी समस्याओं के लिए पत्रकारों की सहमत से मीडिया फ्रेंड्स के नाम से संगठन बनाया। प्रत्येक माह के पहले शनिवार को दोपहर के समय मोहन अग्रवाल के हाते में मीडिया फ्रेंड्स की बैठक होगी। बैठक में कई पत्रकारों ने अतिक्रमण की समस्या पर जोरदारी से विचार व्यक्त किए।

एफबीडी न्यूज के संपादक आनंद भान शाक्य विचार यह कहकर विचार व्यक्त करने से मना कर दिया कि पत्रकारों का बोलने से कोई फायदा नहीं है। यह देखा जाना चाहिए कि कौन पत्रकार कितनी दृढ़ता से समाचार का प्रकाशन कर अव्यवस्था की पोल खोलेगा। फर्रुखाबाद विकास मंच के नगर अध्यक्ष राहुल जैन ने गणेश लक्ष्मीजी से पत्रकारों पर भी आशीर्वाद बनाए रखने की कामना करते हुए हुए कहा कि जिस तरह फर्रुखाबाद एक्सप्रेस- वे का मामला सड़कों पर उठाया गया था उसी तरह अब अतिक्रमण के नाम पर तोड़ी गई सड़कों की मरम्मत का भी मामला उठाया जाएगा।

श्री जैन ने दावा किया की तोड़फोड़ से व्यापारियों को 200 करोड़ का नुकसान हुआ है उन्होंने नगर पालिका पर तंज कसते हुए कहा कि क्या नगरपालिका सड़कों के निर्माण में एक करोड़ तक लगाएगी। पालिका अध्यक्ष के परिवार पर रिश्वतखोरी का आरोप लगाते हुए कहा कि उनके तीन स्कूल पेट्रोल पंप व स्टोरेज बन गया है। जबकि पहले मात एक ट्रैक्टर की एजेंसी थी अब ब्रिक बनाने के नाम पर अवैध कमाई की जा रही है।

भीषण गर्मी के दौरान मैया मोहन अग्रवाल नगर के अनेकों स्थानों पर ठंडी पेयजल की व्यवस्था करते हैं। जबकि नगरपालिका के सभी फीजर खराब हैं फर्रुखाबाद विकास मंच नगर पाल नगर की हर समस्याओं को जोरदार इसे उठाएगा। बैठक में फर्रुखाबाद विकास मंच के जिलाध्यक्ष भइयन मिश्रा आदि पदाधिकारी मौजूद रहे। श्री अग्रवाल ने पत्रकारों को दीपावली की बधाई देते हुए मिठाई भेंट की।

आनंद भान शाक्य के चले जाने के बाद पत्रकारों ने मोहन अग्रवाल से मिलकर तय किया कि मीडिया फ्रेंड्स की बैठक कराने की जिम्मेदारी वरिष्ठ पत्रकार आनंद भान शाक्य को दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *