लाखों के जेवरात, नगदी व शस्त्रों सहित चार शातिर चोर गिरफ्तारः कई वारदातों का खुलासा

 

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज) जिले की पुलिस ने लाखों रुपए कीमती जेवरात व नकदी बरामद कर चार शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। थाना नवाबगंज पुलिस ने क्षेत्र के ग्राम घुमइया रसूलपुर निवासी जबर सिंह उर्फ अमर सिंह पुत्र मेवाराम थाना मऊदरवाजा के ग्राम गंगोली निवासी अनूप कुमार पुत्र कल्लू थाना शमशाबाद के ग्राम नगला रामापुर जसू निवासी अशोक कुमार पुत्र मनफूल एवं जनपद शाहजहांपुर थाना जलालाबाद के ग्राम नगरिया भूड निवासी बृजपाल राजपूत पुत्र नारायनलाल को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने चारों आरोपियों को पुलिस लाइन में मीडिया के सामने पेश किया। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने बताया के इन चारों शातिर चोरों ने अन्य साथियों की मदद से थाना नवाबगंज मेरापुर एवं मऊदरवाजा क्षेत्र में घरों व दुकान से चोरी की वारदातें की थी। शातिर चोरों से करीब 3.50 लाख रुपये कीमती सोने चांदी के आभूषण, 69 हजार रुपयों की नकदी 315 बोर व 12 बोर के तमंचे कारतूस एवं थाना मेरापुर की चोरी में चुराया गया पैन कार्ड भी बरामद हुआ है।

पुलिस अधीक्षक श्री मीणा ने बताया कि चोरी की इन वारदातों का खुलासा करने के लिए तीनों थानों की पुलिस के अलावा सर्विलांस टीम को को भी लगाया गया था। गिरफ्तार चोरों ने अवधेश कुमार व रामवीर के साथ चोरी की वारदातें की थी। यह लोग पहले दुकान व मकानों की रेकी करते थे और मौका मिलते ही जेवरात व नकदी चुरा कर भाग जाते थे। बीते दिनों कोतवाली फर्रुखाबाद पुलिस द्वारा गिरफ्तार लुटेरा मारकंडे शर्मा भी इसी गिरोह का सदस्य है।

पकड़े गए चोरों में जबर सिंह व राजपाल हिस्ट्रीशीटर है जबर सिंह पर 43 ब्रजपाल पर 17 अशोक पर 10 एवं अनूप पर पांच अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। एसपी ने गुड वर्क करने वाली पुलिस टीम को बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *