नाली का घटिया निर्माण देख डीएम नाराज: संकिसा के लिए रोडवेज बस चलाने का निर्देश

फर्रुखाबाद (1 दिसंबर) एफबीडी न्यूज। घटिया नाली का निर्माण देखकर जिलाधिकारी ने गहरी नाराजगी जाहिर कर जांच करने की हिदायत दी है। डीएम ने संकिसा के लिए रोडवेज बस चलाये जाने का निर्देश दिया है। जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने मुख्य विकास अधिकारी एवं संबंधित अधिकारियों के साथ ग्राम नीम करोरी नाम की नाली निर्माण कार्य का निरीक्षण किया।

डीएम ने कार्यदायी संस्था आरईडी संस्था को निर्देशित कराया कि मुख्य मार्ग पर अवैध अतिक्रमण से मुक्त करायी जमीन पर वाहन पार्किंग का प्रस्ताव तैयार कराकर प्रस्तुत करें।अपर जिलाधिकारी को एआरएम से बात कर बाबा नीमकरोरी धाम एवं बौद्ध नगरी संकिसा तक के लिए रोडवेज बसें चलवाने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान डीएम ने चल रहे नाली निर्माण कार्य का जायजा लिया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान देखा कि निर्माण में सेम ईट का प्रयोग किया जा रहा है। इस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने खण्ड विकास अधिकारी को जिम्मेदारी देते हुए कहा कि नीम करोरी ग्राम में हो रहे निर्माण कार्यों की स्वयं विशेष मॉनीटरिेंग कर मानक के अनुरूप ही निर्माण कार्य कराये।

नीम करोरी धाम के विकास में अगर निर्माण कार्यों में अब अनियमितता पायी गयी तो कठोर कार्यवाही की जाएगी। जिलाधिकारी सदर को निर्देशित किया कि ग्राम मार्ग की पैमाइश कराकर ही नाली निर्माण कार्य पूर्ण कराये, मार्ग की पूरी जमीन को घेरा जाए। श्री सिंह ने बाबा नीम करोरी मन्दिर के सामने श्रेणी 3 की जमीन की पैमाइश कराने के निर्देश दिए।

मन्दिर के सामने पर्यटन विभाग द्वारा बनाई गई रसोई का निर्माण कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए।निरीक्षण के दौरान खण्ड विकास अधिकारी मोहम्मदाबाद आदि कर्मचारी मौजूद रहे। क्षेत्रीय निवासियों द्वारा बीते कई वर्षों से संकिसा तक रोडवेज बस चलाए जाने की मांग की जा रही है। भाजपा विधायक सुशील शाक्य ने संघ से तिराहे के निकट रोडवेज बस स्टेशन बनवाए जाने का वादा किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *