रिश्वतखोर नायब नाजिर निलंबितः लापरवाह दरोगा लाइन हाजिर, डीएम की गिरफ्तारी की मांग

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज) जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने तहसील कायमगंज के नायब नाजिर एवं प्रभारी राजस्व लिपिक श्रवण कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। श्रवण कुमार का ऑडियो वायरल हुआ है जिसमें श्रवण कुमार कार्य करवाने के लिए पीड़ित व्यक्ति से 4 हजार रुपयो की रिश्वत की मांग कर रहे हैं। यह ऑडियो वायरल होते ही प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

डीएम ने निलंबित श्रवण कुमार को कायमगंज के उप जिलाधिकारी कार्यालय से संबद्ध कर मामले की जांच अमृतपुर के एसडीएम को सौंपी है।

लापरवाह दरोगा लाइन हाजिर

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने थाना मेरापुर के लापरवाह उप निरीक्षक दिलीप कुमार कंचन को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया है। दरोगा कंचन कुमार को कई विवेचना का समय से निस्तारण करने का दोषी पाया गया है। हत्यारोपी डीएम की गिरफ्तारी की मांग फर्रुखाबाद कलेक्ट्रेट मिनिस्ट्री कर्मचारी संघ के अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह कटियार एवं मंत्री संजय मिश्रा ने डीएम को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन देकर हत्यारोपी जिलाधिकारी आदि आरोपी कर्मचारियों को तत्काल गिरफ्तार किए जाने की मांग की है।

मालूम हो कि बीते दिनों जनपद प्रतापगढ़ तहसील लालगंज के वरिष्ठ सहायक सुनील कुमार शर्मा को डीएम ज्ञानेंद्र विक्रम सिंह यादव ने पीट-पीटकर अधमरा कर दिया था बाद में डीएम ने अस्पताल में जाकर कर्मचारी की छाती व गला दबाकर हत्या कर दी थी। इस मामले में डीएम के साथ ही मुख्य चिकित्सा अधिकारी व डॉक्टरों को भी दोषी पाया गया मामले की नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

कर्मचारी नेताओं ने आरोपी डीएम को तत्काल गिरफ्तार कर सेवा से बर्खास्त किए जाने मृत कर्मचारी के आश्रितों को एक करोड़ का मुआवजा देने व उनके आश्रितों को तत्काल सेवायोजित किए जाने की मांग की है। कर्मचारियों ने आज जिला मुख्यालय के कार्यालयों में तालाबंदी कर गेट पर बैठक करके शोक व्यक्त किया। कर्मचारी नेताओं ने मांग की है कि यदि एक सप्ताह के अंदर आरोपी डीएम आदि कर्मचारियों को गिरफ्तार न किए जाने पर आंदोलन किया जाएगा।

आग से तीन झोपड़ी जली, भैंस मरी

थाना राजेपुर के ग्राम शीशराम की मढैया चाचूपुर में घूरे की चिंगारी से रामअवतार सर्वेश एवं सूरजपाल तीन भाइयों की झोपड़ियों में आग लग गई। आग से चार झुलसी भैंसों में एक की मौत हो गई। बाइक, पंपिंग सेट के साथ ही घर में रखी नकदी व घरेलू सामान जलकर राख हो गया। बर्बादी हो जाने के बाद फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची लेखपाल ने जांच पड़ताल कर आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *