पालिका भूमि पर चेंबर बनाने का विरोध: अधिवक्ताओं व कर्मचारियों से विवाद व बदसलूकी

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) तहसील सदर के अधिवक्ताओं के द्वारा पालिका भूमि पर चेंबर बनाने के विरोध में कर्मचारियों से जमकर विवाद हुआ। तहसील सदर के कई अधिवक्ता नगर पालिका कार्यालय के सामने पालिका की भूमि अपने चेंबर बनाने के लिए सायं करीब 5 बजे टीन शेड डलवा रहे थे। पालिका के कर्मचारियों ने बिना अनुमति लिए चेंबर बनाए जाने का विरोध किया।

इसी बात को लेकर अधिवक्ता नाराज हो गए तहसील सदर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अतर सिंह कटियार सहित अनेकों अधिवक्ता मौके पर पहुंचे। अधिवक्ताओं व पालिका कर्मचारियों के बीच तीखी नोक झोंक हुई। सूचना मिलने पर थाना मऊदरवाजा के उपनिरीक्षक दिलीप कंचन  मौके पर पहुंचे उनकी मौजूदगी में बवाल होता रहा। कोई तवज्जो न दिए जाने के कारण चौकी इंचार्ज असहाय दिखे।

नगरपालिका कर्मचारियों ने बताया कि तहसील के कई अधिवक्ता विभाग से बिना अनुमति लिए डूडा कार्यालय के निकट नलकूप के सामने ना पीछे रूप से अपने चेंबर बना रहे थे। विभाग के कर निर्धारण अधिकारी जगजीवन राम, चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर विजेंद्र सिंह एवं टीएस राजनरायन कमल ने चेंबर बनाने वाले अधिवक्ताओं से अनुमति लिए जाने के बारे में जानकारी की थी। इसी बात से अधिवक्ता भड़क गए कर्मचारियों के साथ चौकी इंचार्ज की मौजूदगी में बदसलूकी की।

घटना के दौरान नगरपालिका के सर्वेयर रूपम अग्निहोत्री आदि कर्मचारी मौजूद थे।पालिका कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि अधिवक्ता राजीव यादव, राजीव चौहान, उदय भान सिंह, रामेंद्र सोमवंशी एडवोकेट आदि ने विभागीय कर्मचारियों के साथ बदसलूकी की है। बताया गया कि नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी विभागीय बैठक में भाग लेने लखनऊ गए थे उनके वापस लौटने पर घटना के संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी।

कर्मचारियों में इस बात को लेकर रोष व्याप्त है कि बदसलूकी के दौरान उपनिरीक्षक दिलीप कंचन इंचार्ज अमित कुमार गुप्ता ने कोई कार्यवाही नहीं की। तहसील बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अतर सिंह कटियार ने बताया के तहसील में 150 अधिवक्ता है। नए अधिवक्ता आ गए हैं उनके बैठने की जगह नहीं है। नगर पालिका ने पूर्व में अधिवक्ताओं के लिए जगह निश्चित की थी उस स्थान पर यह कहकर चेंबर बनाने से मना कर दिया कि यहां विभाग के वाहन खड़े होते हैं।

दो अधिवक्ता खाली जगह पर चेंबर बना रहे थे तभी नगरपालिका के कर्मचारियों ने चेंबर बनाने का विरोध किया और बुलडोजर से चेंबर गिराने की चेतावनी दी इसी बात से अधिवक्ता नाराज हो गए। श्री कटियार ने बताया कि नगरपालिका के कर्मचारियों ने कार्यालय के सामने अपने करीबी लोगों को जगह देने के लिए उनके नाम से रसीदें कटवा रहे हैं। कर्मचारी रिटायर हो जाने के बावजूद सरकारी भवन पर किराएदार को कब्जा करवा गए हैं और उनसे किराया भी वसूल कर रहे हैं। ऐसे पालिका कर्मचारियों के विरुद्ध शिकायत कर कार्यवाही करवाई जाएगी।