खिल्ली उड़ाने वालों पर सांसद मुकेश का तंज: अंधे भी देख सकते हैं मेरे करोड़ों के विकास कार्य

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) भाजपा सांसद मुकेश राजपूत ने अभी तक सोशल मीडिया पर एक भी विकास का न कराने का मखौल उड़ाने वालों को करारा जवाब दिया है। श्री राजपूत ने आज दोपहर अपने आवास पर मीडिया को अपने 4 वर्ष के कार्यकाल के विकास कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि अब अंधे भी मेरे विकास कार्यों देख सकते हैं।

उन्होंने प्रधानमंत्री के कार्यकाल के 9 वर्ष पूर्व होने पर नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए विदेशों में भारत का डंका बजाये जाने पर कहा कि देश वासी ऐसे प्रधानमंत्री पर गर्व महसूस कर रहे हैं। 19 बड़े विकास कार्यों का विवरण देते हुए सांसद मुकेश राजपूत ने बताया कि मैंने नीमकरोरी में 100 करोड़ की लागत से 220 केवीए बिजलीघर व ग्राम निसाई में 111 करोड़ की लागत से 220 केवीए बिजलीघर की स्थापना की है।

400 करोड़ की लागत से 400 केवीए बिजलीघर के प्रस्ताव के लिए ग्राम करनपुर बांसमई व उखरा के मध्य जमीन का अधिग्रहण किया जा चुका है शीध्र ही निर्माण का चालू हो जाएगा। श्री राजपूत ने बताया कि रिवैम्प योजना के तहत 150 करोड़ की लागत से 150 किलोमीटर लंबी बिजली घर के तारों को बदलने का काम शुरू हो चुका है। 325 करोड़ की लागत से नए राष्ट्रीय राजमार्ग 730 सी का चौड़ीकरण व सुंदरीकरण शुरू हो गया है यह कार्य काली नदी पुल से गंगा नदी के पुल तक होगा।

120 करोड़ की लागत से ढाईघाट से नवाबगंज मोहम्दाबाद होते हुए बहोरिकपुर तक नया स्टेट हाईवे का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। 50 करोड़ की लागत से नवाबगंज से अचरा होते हुए अलीगंज तक 7 मीटर चौड़ी सड़क मार्ग का निर्माण कार्य पूर्ण हो गया है। 150 करोड़ की लागत से रामगंगा नदी पर अर्जुनपुर में पुल का निर्माण कार्य 80% हो चुका है। भाजपा सांसद ने बताया कि 700 करोड़ की लागत से फर्रुखाबाद लोकसभा से गुजरने वाली सभी लाइनों का विद्युतीकरण किया गया।

लोकसभा क्षेत्र की सभी रेलवे स्टेशनों का उच्चीकरण एवं सुंदरीकरण किया जा रहा है। फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन जंक्शन को अमृत योजना में शामिल कराया गया अब फर्रुखाबाद स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक सीढ़ियां लगाई जाएंगी। इज्जत नगर बरेली से फर्रुखाबाद मैनपुरी आगरा फोर्ट होते हुए बोरावली मुंबई तक के लिए ट्रेन संख्या 09005/ 09006 के साथ ही बनारस से फर्रुखाबाद मैनपुरी मुंबई सेंट्रल तक ट्रेन संख्या 09183/0 9184 का संचालन शुरू किया गया है।

सांसद श्री राजपूत ने बताया कि नमामि गंगे परियोजना के तहत फर्रुखाबाद पांचाल घाट तत्पर 220 करोड़ की लागत से स्टेप का निर्माण, जिसमें 56 करोड़ की लागत से भैरो घाट पर 30 एमएलडी के प्लांट एवं फतेहगढ़ में 37 करोड़ की लागत से 17.7 एमएलडी प्लांट का निर्माण का आरंभ हो चुका है। पीएमजीएसवाई योजना में 150 करोड़ की लागत से सड़कों का निर्माण हुआ है। कोरोनावायरस के दौरान सीएमओ को मास्क सेनेटाइजर वेंटीलेटर आदि के लिए 1.20 करोड़ रुपए दिए गए।

नीति आयोग से 100 जम्मो सिलेंडर उपलब्ध कराए गए। प्रधानमंत्री केयर फंड से जिले में ऑक्सीजन प्लांट लगवाया गया। प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री सहायता कोष से असाध्य रोगों से पीड़ित निर्धन 1100 लोगों को इलाज हेतु अनुदान राशि उपलब्ध करवाई गई। 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर नीति आयोग द्वारा उपलब्ध कराए गए हैं। श्री राजपूत ने बताया की पर्यटन विभाग के द्वारा कई विकास कार्य शुरू होने वाले हैं।

जिसमें पांचाल घाट पर नए स्नान घाटों का निर्माण, संकिसा में थीम पार्क का निर्माण संकिसा में काली नदी पर रिवर फ्रंट का निर्माण एवं फर्रुखाबाद महोत्सव का आयोजन भी शामिल है।
भाजपा सांसद ने सवालों के जवाब में निष्पक्ष निकाय चुनाव होने की जानकारी देते हुए मतगणना स्थल पर कार्यकर्ताओं की पिटाई के मामले में प्रशासन व कार्यकर्ताओं को दोषी ठहराते हुए लीपापोती कर दी।

निकाय चुनाव में भाजपा की हार पर कहा कि बीते चुनाव की अपेक्षा प्रत्याशियों को अधिक वोट मिले हैं फिर भी हार की समीक्षा की जाएगी। बहु द्वारा ऑडियो वायरल किए जाने के जवाब में बताया कि मैं अपने बेटे बहू परिजनों को राजनीति में नहीं लाना चाहता हूं। वार्ता के दौरान मीडिया प्रभारी शिवांग रस्तोगी एवं निजी सचिव अनूप मिश्रा मौजूद रहे।