अनेकों मांगों को लेकर राहुल जैन ने नगर पालिका पर शुरू कर दिया आमरण अनशन

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) आखिरकार फर्रुखाबाद विकास मंच के नगर अध्यक्ष राहुल जैन को नगर पालिका से न्याय नहीं मिला। मजबूरन उन्होंने दोपहर से नगर पालिका कार्यालय परिसर में अनिश्चितकालीन आमरण अनशन शुरू कर दिया है। श्री जैन ने पूर्व में ही जिलाधिकारी को अपनी मांगों के संबंध में अवगत कराते हुए आमरण अनशन किए जाने की जानकारी दे दी थी।

4 सूत्री मांगों में गैरकानूनी तरीके से होडिंग विज्ञापन आदि के किराया वसूली के दिए गए ठेके को निरस्त किए जाने, उच्च न्यायालय के आदेशानुसार रुपए जमा करा कर कार्य प्रारंभ कराने, फर्जी दर्ज किए गए मुकदमे को वापस लेने एवं बिजली के पोलो पर लकड़ी के फ्रेम वाले होर्डिंग व कटआउट का किराया प्रतिमाह लिए जाने की मांग की गई है। फर्रुखाबाद विकास मंच के संयोजक मोहन अग्रवाल एवं व्यापारी नेता अंकुर श्रीवास्तव ने अनशन स्थल पर बैठकर राहुल जैन व उनके साथियों का मनोबल बढ़ाया।

राहुल जैन के साथ नीरज कश्यप भी आमरण अनशन पर हैं उनके सहयोग के लिए मनीष अग्रवाल प्रमोद बाजपेई आकाश गुप्ता अमन जैन विकास जैन अवनीश गुप्ता ईशान साध शमशाद मेहराव अली रतन कश्यप ऋषि गुप्ता आदि साथियों ने भी धरना देकर सहयोग किया है। माना जा रहा है कि नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी ने राहुल जैन की मांगों को नजरअंदाज कर दिया है। नहीं तो वह पहले ही समस्या का समाधान करके आमरण अनशन को टाल सकते थे।

समाजसेवी मोहन अग्रवाल ने एफबीडी न्यूज़ को बताया कि नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी ने 10 लाख के स्थान पर 70 लाख रुपए वसूलने की योजना बनाई है। भाजपा के बड़े नेता का वरदहस्त प्राप्त होडिंग ठेकेदार की गुंडागर्दी के विरोध में अपने परिवार का पेट पालने की चाह रखने वाले राहुल जैन व नीरज कश्यप ने मजबूरन आमरण अनशन शुरू किया है।

देखना है कि अब अधिशासी अधिकारी कब तक आमरण अनशन को नजरअंदाज करेंगे। और राहुल जैन कब तक आमरण अनशन के लिए डटे रहेंगे। यदि देखा जाए तो इस मामले में समाजसेवी मोहन अग्रवाल व नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती बत्सला अग्रवाल के पति मनोज अग्रवाल की हार जीत का मामला है। नगर वासियों की इस ओर निगाह लग गई है कि ऊंट किस करवट बैठेगा।