बैंक में चोरी करने वाला शातिर गिरफ्तार: पकड़ी गई गौशाला से जुर्माने से छुड़ाई गई आवारा गाये

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) रेलवे रोड चौकी इंचार्ज दीपक त्रिवेदी ने ठंडी सड़क स्थित मेहंदी बाग से मोहल्ला छक्का नाजिर पहुंचा 5/ 23 निवासी शैलेंद्र भदौरिया पुत्र स्वर्गीय सीताराम शातिर चोर को गिरफ्तार कर लिया है। 25 मई को ठंडी सड़क स्थिति सहकारी ग्राम विकास बैंक के वरिष्ठ प्रबंधक संदीप त्रिपाठी ने अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध बैंक का ताला व शीशा तोड़कर रिकॉर्ड चोरी करने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

रेलवे रोड चौकी इंचार्ज दीपक त्रिवेदी ने बताया कि शैलेंद्र के पास 83 कागजातों वाली बैंक की फाइल बरामद हुई है। शातिर चोर शैलेंद्र बैंक से लोहे का कैश बॉक्स उठा ले गया था। बॉक्स में कैश के बजाय महत्वपूर्ण फाइल थी। बैंक में कैश नहीं रहता है बैंक प्रबंधक ने बरामद की गई फाइल विभाग की बताई है।

पकड़ी गई जुर्माने से छुड़ाई गई गाये

नगर पालिका फर्रुखाबाद के द्वारा कल से चलाए गए अभियान में 11 आवारा गाये व 2 सांड पकड़े गए। इन पशुओं को कटरी स्थित राजकीय गौ सदन में रखा गया है। आवारा पशुओं को पकड़े जाने के अभियान के दौरान नगरपालिका के वरिष्ठ लिपिक विजय शुक्ला एवं सफाई नायक विनय कश्यप साथ रहे। श्री शुक्ला ने बताया कि पकड़ी गई गायों में दो वह गाये भी शामिल हैं जिनको को जुर्माना देकर गौ सदन से छुड़वाया गया था। छोड़े जाते समय इन गायों के कान पर पीले रंग का टैग लगाया गया था।

टैग में पशु मालिक का विवरण अंकित न किए जाने के कारण यह पता नहीं चल सका कि इन तीन गायों का कौन मालिक है। बताया गया की आधा दर्जन प्राइवेट मजदूरों के सहयोग से नगर फतेहगढ़ एवं फर्रुखाबाद में सुबह व देर शाम अभियान चलाया गया है। मजदूरों को प्रतिदिन करीब 300 की मजदूरी दी जाती है। श्री शुक्ला ने थाना मऊ दरवाजा पुलिस द्वारा विभागीय कर्मचारियों के साथ की गई बदसलूकी की रिपोर्ट दर्ज न करने पर आश्चर्य व्यक्त किया है।