वारदात करने वाले तीन शातिर चोर मुठभेड़ में गिरफ्तारः लाखों रुपए कीमती जेवरात व शस्त्र बरामद

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) जिले की पुलिस ने चोरी की वारदात करने वाले तीन शातिर चोरों को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लाखों रुपए कीमती जेवरात व अबैध शस्त्र बरामद किए हैं। थाना मऊ दरवाजा के इंस्पेक्टर ने कोतवाली फर्रुखाबाद के मोहल्ला धीमरपुरा निवासी विवेक सक्सेना पुत्र राकेश, मोहल्ला नुनहाई निवासी शिवम राजपूत उर्फ बड़े पुत्र रामप्रकाश एवं मोहल्ला नौनमगंज निवासी मोनू राजपूत पुत्र हरिश्चंद्र को को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन में मीडिया के सामने पेश किया।

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने बताया कि थाना मऊ दरवाजा पुलिस ने इन शातिर चोरों को ग्राम गढ़िया अंडर पास के निकट मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। जिनके पास 12070 रुपए, 5 लाख कीमती सोने चांदी के जेवरात व तमंचा कारतूस बरामद किए गए। इन चोरों का बड़ा गिरोह है जमानत पर छूटकर यह लोग दिल्ली चले जाते हैं। जब यह लोग तारीख करने जिले में आते हैं सभी साथियों के सहयोग से चोरी की वारदातें करते हैं।

ये चोर घरों में खाना भी खाते और गंदगी भी करते हैं जिसे पुलिस बाहर के गिरोह होने का संदेह करे। इन चोरों ने थाना मऊ दरवाजा एवं कोतवाली फर्रुखाबाद की 8 चोरी की वारदातों का इकबाल किया है। एक आरोपी का गैंगस्टर में भी चालान हो चुका है आरोपी विवेक पर 24 शिवम पर 12 एवं मोनू पर 10 मुकदमे दर्ज हैं। इन चोरों के गिरोह का पंजीकरण कर गैंगस्टर की कार्यवाही की जाएगी संपत्ति की जानकारी कर जप्त कर ली जाएगी।

श्री मीणा ने एक सवाल के जवाब में बताया कि चोरी के जेवरात खरीदने वालों की जांच की जाएगी उन लोगों के विरुद्ध भी गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही की जाएगी। एसपी ने थाना प्रभारी इंस्पेक्टर को निर्देश दिए कि इन चोरों की फोटो खींच कर अपराधियों की एल्बम में लगाई जाए वार्ता के दौरान सीओ सिटी प्रदीप सिंह मौजूद रहे।

पकड़े गए चोरो ने निम्न लोगों के यहां से चोरी की वारदातें कबूल की है।
मोहल्ला कछियाना निवासी विमलेश मिश्रा के किराएदार ब्रजेश कुमार अवस्थी के बंद मकान से नकदी जेबरात चोरी। मोहल्लादीन दयाल बाग निवासी आमोद सिंह के बंद मकान से नकदी जेवरात चोरी। नाला बघार गढिया स्थित रोहित के जनसेवा केंद्र से इनवर्टर बैटरी आज सामान चोरी। ग्राम गढ़िया निवासी राकेश कुमार एवं महेश बाथम के घर से जेवरात व मोबाइल फोन चोरी।

गढ़िया निवासी संयोग कुमार के घर से मोबाइल फोन व जेवरात चोरी। ढिलावल निवासी नीरज कुमार के घर से मोबाइल फोन चोरी। ढिलावल निवासी मुकेश कुमार के घर से मोबाइल फोन चोरी। मोहल्ला शमशेर खानी निवासी सुरेश चंद के घर से जेवरात चोरी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *