दबंग माफिया ने डीएम आवास के पास करोड़ों  की बेच दी सरकारी जमीन:  दर्ज होगी एफआईआर 

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) राजस्व विभाग के कर्मचारी सोते रहे और दबंग माफिया ने जिलाधिकारी आवास के निकट करोड़ों रुपए कीमती सरकारी जमीन बेच दी। अब डीएम के आदेश पर भूमाफिया के विरोध रिपोर्ट दर्ज की जा रही है। कोतवाली फतेहगढ़ के मोहल्ला सिविल लाइन मडैया निवासी सुधीर दिवाकर पुत्र लालाराम फौजी ने काफी प्रयास करके जमीन के फर्जीवाडे का भंडाफोड़ किया है।

सुधीर ने 8 जून को डीएम को शिकायती पत्र देकर अवगत कराया कि मौजा नवदिया स्थित गाटा संख्या 376 रकबा 0. 48 डिसमिल जमीन बंजर के नाम दर्ज है जबकि गाटा संख्या 375 की 0. 62 डिसमिल जमीन नाला सरकारी भूमि है। स्थानीय निवासी रज्जू उर्फ खालिद पुत्र इरशाद अली ने 21 अप्रैल 2009 को अपनी मां श्रीमती कामिल निशा के नाम उक्त भूमि का बैनामा कराया।

रज्जू ने 30 अप्रैल 209 को अपनी मां से पावर ऑफ अटॉर्नी लिखवाकर गाटा संख्या 376 के अलावा 375 के नाले की काफी भूमि के फर्जी बैनामा कर करोड़ों रुपयों की कमाई की है। सुधीर ने शिकायती पत्र के साथ ही जमीन के फर्जी बैनामा करने वालों के नाम व गवाहों के भी नाम की सूची लगाई है। सुधीर ने डीएम को अवगत कराया कि रजूर ने नाले की जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया है रज्जू का अपराधिक इतिहास है।

दबंग भूमाफिया के विरुद्ध कोई सामान्य व्यक्ति गवाही या मुकदमा दर्ज कराने की हिम्मत नहीं कर सकता है। डीएम ने नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी को तुरंत ही वैधानिक कार्यवाही करने का आदेश दिया। नगर पालिका के ईओं ने मऊ दरवाजा थानाध्यक्ष को उक्त घटना की की रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करने के लिए 15 जून को पत्र भेजा है। मालूम कि रज्जू का फतेहगढ़ कचहरी तिराए के निकट आलीशान ब्लू हैबिन होटल होटल है।

सुधीर दिवाकर ने एफबीडी न्यूज को बताया कि रज्जू के ऊपर डकैती गुंडा एक्ट गेंगस्टर आदि संगीन घटनाओं के 21 मुकदमे दर्ज हैं। रज्जू ने डीएम आवास के निकट अवैध रूप से 48 बैनामो से सरकारी जमीन बेच कर करोड़ों रुपयों की कमाई की है। सुधीर ने बताया कि मेरी शिकायत पर राजस्व विभाग के कर्मचारियों ने सरकारी अभिलेखों में उक्त भूमि के संबंध में प्रविष्ट फर्जी प्रतीत होनी पाई है।

तहसीलदार सदर प्रभारी राजस्व निरीक्षक एवं क्षेत्रीय लेखपाल ने इस आशय की रिपोर्ट जिलाधिकारी को 30 मई को दी है। राजस्व कर्मचारियों द्वारा फर्जीवाड़े की जांच की जा रही है।