माफिया रज्जू उर्फ खालिद व मां सहित 10 लोगों के विरुद्ध करोड़ों की भूमि के फर्जीवाड़े का केस दर्ज

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) आखिरकार कोतवाली फतेहगढ़ के मोहल्ला सिविल लाइन मड़ैया निवासी दलित सुधीर दिवाकर की हिम्मत से दबंग भूमाफिया राशिद उर्फ खालिद व उसके समर्थकों पर करोड़ों की भूमि के फर्जीवाडे का शिकंजा कस गया है। थाना मऊदरवाजा पुलिस ने सुधीर दिवाकर की तहरीर पर मोहल्ले के दबंग भूमाफिया रज्जू उर्फ खालिद उसकी मां कामिल निशा बेगम मोहल्ला शीशमबाग कैंट निवासी रजी पुत्र शफीक।

साबिर अली पुत्र अशफाक मोहल्ला हाथीखाना निवासी अकरम फारुकी उर्फ चुनमुन पुत्र गुलाम मोहम्मद जनपद कन्नौज कोतवाली गुरसहायगंज के कस्बा समधन निवासी अहमद इकबाल, नूरुल इरफान, जकी अनवर अहमद, सुल्तान एवं मसूदा खातून पत्नी सैयद अनवर अहमद के विरुद्ध के विरुद्ध मुकदमा कायम किया है। पुलिस ने अपराध संख्या 309/ 23 धारा 420 467 468 471 504 506 एवं दलित उत्पीड़न के तहत दर्ज रिपोर्ट की जांच सीओ सिटी प्रदीप सिंह को सौंपी है।

मालूम हो किस देश में राशिद और खालिद के गोरखधंधे की शिकायत जिलाधिकारी से की थी। इसी बात से गुस्साए राशिद व उसके समर्थकों ने कई बार जातिसूचक गालियां देकर सुधीर को अपमानित किया और एक दिन कचहरी के बाहर धमकाया कि तुम हमारा कुछ नहीं बिगाड़ पाओगे हम तुम्हें जान से मरवा देंगे। सुधीर ने थाना पुलिस को दी गई तहरीर में जमीन के फर्जी बैनामा करने वाले व खरीददारों सहित गवाहों के नाम की भी सूची पुलिस को दी है।

ध्यान रहे कि सुधीर दिवाकर पुत्र लालाराम फौजी ने काफी प्रयास करके दबंग्ग रांची दूर खाली के करोड़ों रुपए कीमती जमीन के फर्जीवाडे का भंडाफोड़ किया है। सुधीर ने 8 जून को डीएम को शिकायती पत्र देकर अवगत कराया कि मौजा नबदिया स्थित गाटा संख्या 376 रकबा 0. 48 डिसमिल जमीन बंजर के नाम दर्ज है। जबकि गाटा संख्या 375 की 0. 62 डिसमिल जमीन नाला सरकारी भूमि है। स्थानीय निवासी रज्जू उर्फ खालिद पुत्र इरशाद अली ने 21 अप्रैल 2009 को अपनी मां श्रीमती कामिल निशा के नाम उक्त भूमि का बैनामा कराया।

रज्जू ने 30 अप्रैल 209 को अपनी मां से पावर ऑफ अटॉर्नी लिखवाकर गाटा संख्या 376 के अलावा 375 के नाले की काफी भूमि के फर्जी बैनामा कर करोड़ों रुपयों की कमाई की है। सुधीर ने शिकायती पत्र के साथ ही जमीन के फर्जी बैनामा करने वालों के नाम व गवाहों के भी नाम की सूची लगाई है। सुधीर ने डीएम को अवगत कराया कि रज्जू ने नाले की जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया है उसका काफी लंबा अपराधिक इतिहास है।

दबंग भूमाफिया के विरुद्ध कोई सामान्य व्यक्ति गवाही या मुकदमा दर्ज कराने की हिम्मत नहीं कर सकता है। डीएम ने नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी को तुरंत ही वैधानिक कार्यवाही करने का आदेश दिया। नगर पालिका के इओं ने मऊ दरवाजा थानाध्यक्ष को उक्त घटना की की रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करने के लिए 15 जून को पत्र भेजा। मालूम कि रज्जू का फतेहगढ़ कचहरी तिराहे के निकट आलीशान ब्लू हैविन होटल होटल है।

सुधीर दिवाकर ने एफबीडी न्यूज को बताया कि रज्जू के ऊपर डकैती गुंडा एक्ट गेंगेस्टर आदि संगीन घटनाओं के 21 मुकदमे दर्ज हैं। रज्जू ने डीएम आवास के निकट अवैध रूप से 48 बैनामों से सरकारी जमीन बेच कर करोड़ों रुपयों की कमाई की है। सुधीर ने बताया कि मेरी शिकायत पर राजस्व विभाग के कर्मचारियों ने सरकारी अभिलेखों में उक्त भूमि के संबंध में प्रविष्ट फर्जी प्रतीत होनी पाई है।
तहसीलदार सदर प्रभारी राजस्व निरीक्षक एवं क्षेत्रीय लेखपाल ने इस आशय की रिपोर्ट जिलाधिकारी को 30 मई को दी है। राजस्व कर्मचारियों द्वारा फर्जीवाड़े की जांच की जा रही है।