नए एसपी का फरमान: दलाल पत्रकारों का थानों में प्रतिबंध, दलालों वाले थाना प्रभारी पर कार्रवाई

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) नए पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने आज दोपहर बाद मीडिया के सामने अपने इरादे स्पष्ट कर दिए। एसपी श्री कुमार ने पुलिस लाइन के सभागार में मीडिया कर्मियों के साथ वार्ता में बताया कि वह अच्छा कार्य करने का प्रयास करेंगे। अपराधों व अपराधियों पर कंट्रोल करके माफियाओं के विरुद्ध कार्यवाही को जारी रखेंगे।

गैंगस्टर एक्ट के तहत अपराधियों की संपत्ति की कुर्की की जाती रहेगी। सिडीकेट अपराधों पर फोकस करके उन्हें खत्म करने का प्रयास करेंगे साइबर क्राइम को रोकने की कोशिश करेंगे। सीसीटीवी कैमरे को बेहद उपयोगी बताते हुए कहा की यह इंसान की तीसरी आंख है। आगरा में तैनाती के दौरान सीसीटीवी कैमरे की मदद से 800 किलोमीटर तक से अपराधियों को पकड़ वाया है।

एसपी श्री कुमार ने शासन की नीति के तहत जीरो टांलेंस पर काम करके अधिक से अधिक पीड़ित व्यक्तियों का की शिकायतों का निस्तारण करेंगे। अधिक से अधिक अपराधियों को सजा दिलाने की कोशिश करेंगे। अपराध के मूल कारण की जानकारी करके अपराध छोड़ने वाले अपराधियों को जीने की आजादी देंगे जिससे समाज का सुधार हो सके।

ट्रैफिक समस्या का जिक्र होने पर श्री कुमार ने जाम के लिए सभी लोगों को दोषी बताया। एफबीडी न्यूज के सवाल के जवाब में बताया कि लापरवाह व भ्रष्ट पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई करेंगे। थानों में खुलेआम दलालों को बढ़ावा देने वाले थाना प्रभारियों के विरुद्ध कार्यवाही करेंगे। पुलिस द्वारा पीड़ित की सुनवाई न करने की शिकायत के बारे में पुलिस अधीक्षक ने जनता से अपील की।

कि यदि किसी व्यक्ति की चौकी व थाने में सुनवाई न हो तो वह इस बात की जानकारी मुझे मेरे मोबाइल फोन पर दे। मैं उसकी समस्या का निस्तारण करने का प्रयास करूंगा। थानों में आगंतुक रजिस्टर मौजूद है जहां रजिस्टर नहीं होंगे वहा व्यवस्था करायी जाएगी। एक पत्रकार ने थानों में पत्रकारों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाए जाने की शिकायत की। पत्रकारों के कारनामों के जानकार एसपी श्री कुमार ने बताया कि थानों में पत्रकार सहित किसी के भी प्रवेश पर प्रतिबंध नहीं है।

दलाल पत्रकारों पर थाने में प्रतिबंध है पीड़ित पत्रकारों को विशेष सुरक्षा दी जाएगी। पत्रकारों को संगीन घटनाओं के मामले में पुलिस प्रशासन का पक्ष न मिलने की समस्या के बारे में एसपी ने बताया आपसी विवादों के अलावा अन्य घटनाओं में अपर पुलिस अधीक्षक मीडिया कर्मियों को अपना वर्जन देंगे। एसपी ने ट्रैफिक समस्या को दूर करने आदि मामलों में पत्रकारों से सहयोग की अपील की।

उन्होंने बताया कि मैं उत्तर प्रदेश कैडर में 2017 बैच का आईपीएस अधिकारी हूं। गोरखपुर में ट्रेनिंग के बाद वाराणसी में ट्रैफिक व्यवस्था देखी। आगरा में एसपी सिटी की तैनाती के दौरान वही प्रमोशन पर सात माह पुलिस उपायुक्त पद पर रहा यहां जिले में पहली तैनाती है। वार्ता के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक डॉ संजय सिंह मौजूद रहे।