एसपी को खुश करने के लिए पुलिस ने सटोरियों से लाखों रुपए दिखाये: माफिया गेंगेस्टर गिरफ्तार 

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) आदर्श थाना मऊ दरवाजा पुलिस ने काफी नकदी सहित दो सटोरिया भाइयों को गिरफ्तार किया है। थाना पुलिस ने सटोरियों को पुलिस लाइन के सभागार में मीडिया के सामने पेश किया। पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने मीडिया को बताया कि मऊदरवाजा थानाध्यक्ष आमोद कुमार ने इंस्पेक्टर अमित गंगवार व एसओजी टीम के साथ मकान में सट्टे की खाई वाली करने वालों की तलाश में बीती रात छापा मारा।

पुलिस ने मोहल्ला हाता रोशन खान निवासी सुरेश वर्मा के पुत्र आकाश वर्मा व सनी वर्मा को घर में सट्टे की खाई बारी करते गिरफ्तार किया। पुलिस ने मौके से 1,82,050 सट्टा पर्ची लैपटॉप 5 मोबाइल फोन आदि बरामद की है। चर्चा है कि थाना पुलिस ने नए एसपी विकास कुमार को खुश करने के लिए सटोरियों के पास से काफी धनराशि की बरामदगी दर्शाई है। पुलिस ने दोनों भाइयों के के सभी परिजनों की नगदी जप्त कर ली। सभी रुपए सट्टे की खाई बाड़ी में दर्शाए गए हैं।

बताया जाता है कि थाना मऊदरवाजा पुलिस ने आज तक किसी सटोरिए के पास से इतनी बड़ी नकदी बरामद नहीं की है। कई वर्षों से इन सटोरियों की गिरफ्तारी नहीं की गई। थाना मऊदरवाजा के सामने रहने वाला छोटू उर्फ इरफान पुलिसिया संरक्षण के कारण बीते कई वर्षों से खुलेआम सट्टा करता है। बाईपास के निकट चर्चित महिला बीते कई वर्षों से काफी बड़े पैमाने पर सट्टा का धंधा करती है।

काफी प्रयास करने के बावजूद पुलिस इस महिला को कभी गिरफ्तार किया। जबकि महिला को पकड़ने के लिए काफी पुलिस फोर्स के साथ छापे मारे गए। पुलिस अधीक्षक के कड़े रुक को देखते हुए पुलिस ने फिलहाल सट्टे की कमाई से तौबा कर लेना महसूस किया जा रहा है।

 

8 सटोरियों से मिले थे 31 हजार

मालूम हो कि तत्कालीन पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा के निर्देश पर 8 मई को थाने के सामने गए छापे में 8 सटोरिये हजारों रुपयों सहित गिरफ्तार किए गए थे। थाना पुलिस व एसओजी ने थाना मऊदरवाजा के मोहल्ला अस्तबल तराई निवासी इरफान उर्फ छोटू पुत्र सुलेमान, इरफान के भाई नदीम, बहादुर गंज तराई निवासी मोहसिन पुत्र रब्बन, मोहल्ला कटरा बख्शी निवासी राजू खां पुत्र जाकिर अली।

मोहल्ला बड़ा खेल निवासी सारिप पुत्र लाल मियां, नासिर पुत्र शकील, घुमना बाजार निवासी उमेश सिंह पुत्र वीरेंद्र मोहल्ला तलैया लेन निवासी सनी सैनी पुत्र सुभाष चंद्र को गिरफ्तार किया था। इस दौरान पक्का पुल निवासी राजेश बाथम एवं पल्ला निवासी राहुल अग्निहोत्री भाग गए। पुलिस ने मौके से 31110 रुपए व सट्टा पर्ची बरामद की थी।

बजरिया चौकी का चार्ज लेने वाले उपनिरीक्षक अमित कुमार गुप्ता ने दूसरे दिन ही इरफान को सट्टा करते गिरफ्तार किया था। इरफान पर सट्टा आदि के 15 तथा उसके सभी साथियों पर भी सट्टे के मुकदमे दर्ज हैं। बताया जाता है कि किसी समय कबाड़ा बीनने का काम करने वाला इरफान सट्टा व चोरी की वारदातें करके सट्टा माफिया बन गया। वह पुलिस की सांठगांठ से करीब 2 वर्षों से सट्टे का अड्डा चला रहा था।

गैंगस्टर सट्टा माफिया गिरफ्तार

कोतवाली फर्रुखाबाद पुलिस ने भी सटोरियों के विरुद्ध निगाह टेडी कर ली है। पुलिस ने बीती रात मोहल्ला खटकपुरा निवासी सट्टा माफिया दिलशाद पुत्र हसनैन को मोहल्ला डबग्रान मस्जिद के निकट गैंगस्टर के मुकदमे में गिरफ्तार किया है। मालूम हो की हसनैन सट्टा कारोबार का बेताज बादशाह हैं।

दहेज लोभियों ने मार डाला नवविवाहिता को

कोतवाली कायमगंज के ग्राम महमदियापुर में दहेज के कारण गौतम की पत्नी बसंती को मार डाला गया। जनपद शाहजहांपुर थाना जलालाबाद के ग्राम कूरावंदा निवासी मैकूलाल ने बेटी के पति गौतम, ससुर अवनीश, सास, ननंद ज्योति व ताऊ दिनेश के विरुद्ध दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। बसंती का 7 दिसंबर 2022 को गौतम से विवाह हुआ था शादी के बाद दहेज में 10 लाख रुपयों की मांग पूरी न होने पर ज्योति को मार डाला गया।