ओपी राजभर का अखिलेश यादव पर हमला: सपा सरकार में लूटा गया था पिछड़ों का हक

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने आज यहां सपा मुखिया अखिलेश यादव पर जोरदार हमला किया। उन्होंने आरोप लगाया कि सपा सरकार के दौरान अखिलेश यादव ने पिछड़ों का हक लूटा था। श्री राजभर ने पूर्व सभासद श्याम सुंदर उर्फ लल्ला वर्मा के आवास पर पत्रकारों के सामने दावा किया कि अखिलेश सरकार के दौरान 25 सिपाही वाले थानों में 8-10 यादव सिपाहियों की तैनाती की गई थी।

श्री यादव ने अपने कार्यकाल में किसी मल्लाह निषाद लोधी बंजारा बहेलिया राजभर आदि पिछड़े समाज के लोगों को नौकरी नहीं दी। पिछड़े समाज का पूरा हक अपने समाज के लोगों को लुटा दिया। श्री राजभर ने अखिलेश सरकार की पोल खोलते हुए बताया कि पिछड़ों का हक लूटे जाने पर 3 सितंबर 2013 को न्यायालय ने पिछड़ों के हक पर सवाल उठाते हुए सभी पिछड़ी जातियों को हिस्सा दिए जाने का आदेश दिया था।

ऐसी सपा पार्टी में शामिल होने के सवाल के जवाब में श्री राजभर ने बताया की कभी जानबूझकर जहर खाया जाता है। उन्होंने सनातन धर्म व हिंदू धर्म पर ओछी टिप्पणी करने वाले सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बारे में पूछे जाने पर श्री मौर्य पर जबर्दस्त प्रहार किया। उन्होंने कहा की सत्ता के लालची स्वामी प्रसाद मौर्य 4 बार बसपा सरकार में और 5 साल भाजपा सरकार में मंत्री रहे।

उन्हें पार्टी को रसातल में पहुंचने के लिए सपा में भेजा गया है। श्री मौर्य ने के ब्यानों के का कारण सपा के विधायक व सांसद बट गए। श्री मौर्य की पहली टिप्पणी पर अखिलेश यादव को सफाई देनी पड़ी जबकि दूसरी टिप्पणी पर डिंपल यादव व तीसरी बार रामगोपाल यादव व शिवपाल यादव को सफाई देनी पड़ी है। सपा के नेताओं द्वारा दागी कारतूस कहे जाने पर श्री राजभर ने पलट बार करते हुए कहा कि सपा वर्ष 2017 वर्ष 2019 वर्ष 2022 के अलावा जिला पंचायत का चुनाव हारी है।

हारने वाला दागी होता है न कि जीतने वाला। घोसी चुनाव परिणाम पर दल बदलू नेता को नकार दिए जाने के सवाल पर कटाक्ष करते हुए श्री राजभर ने कहा बड़े दल बदलू तो शिवपाल सिंह यादव है जिन्होंने प्रगतिशील समाज पार्टी बनाए जाने पर कहा था कि सपा में काला चश्मा लगाने वाले शकुनि चोर उचक्के जमीनों के कब्जेदार शराब माफिया शामिल हो गए हैं।

मुलायम सिंह यादव ने सार्वजनिक रूप से कहा था कि मैं पहले ऐसा नेता हूं जिसने अपने बेटे को सीएम बनाया है। लेकिन उसने चाचा को पार्टी को निकाल दिया जब वह मेरा नहीं हुआ तो किसी का भी नहीं होगा। घोसी चुनाव की हार के बारे में श्री राजभर ने बताया हार की समीक्षा की जा रही है।

उन्होंने कहा कि किसी का व्यक्तिगत बयान पार्टी का नहीं होता है ऐसे बयान के लिए देश के रक्षा मंत्री को लोकसभा में माफी मांगनी पड़ी। वार्ता के दौरान लोधी महासभा के जिलाध्यक्ष श्याम सुंदर उर्फ लल्ला वर्मा, उमेश यादव के एडवोकेट मौजूद रहे। श्री लल्ला के आवास पर ओमप्रकाश राजभर का जोरदार स्वागत कर भोजन खिलाया गया। इस दौरान सभासद परसोत्तम वर्मा प्रधान रजनेश कठेरिया उर्फ मोनू आदि समर्थक मौजूद रहे।
(मोहम्मद तालिब की रिपोर्ट)