गणेश प्रतिमा विसर्जन यात्रा में मटकी फोड़ते समय पिलर से दबकर छात्र की मौत: किशोर घायल

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान मटकी फोड़ते समय पिलर से दबकर छात्र अनुराग राजपूत की मौत होते ही परिवार में मातम छा गया। अनुराग कोतवाली फर्रुखाबाद के मोहल्ला अंगूरीबाग निवासी अनिल राजपूत का 10 वर्षीय पुत्र था। अनिल कक्षा 2 में पढ़ता था।

आज दोपहर बाद शनिदेव मंदिर से गणेश प्रतिमा विसर्जन यात्रा निकाली जा रही थी। रास्ते में गंगा दरवाजा तिराहे के निकट श्रीकृष्ण यादव के मकान के निकट मटकी फोड़ने का कार्यक्रम चल रहा था। नए बने पिलर में मटकी की रस्सी बांधी गई थी। मटकी फोड़ते समय रस्सी सहित पिलर श्रद्धालुओं के ऊपर गिरा।

पिलर से दबकर अनुराग एवं ग्राम धारानगरी निवासी सुनील कुशवाहा का 14 वषीय पुत्र सुशांत गंभीर रूप से घायल हो गए। पिलर गिरते ही श्रद्धालुओं में अपरा तफरी मच गई। लोगों ने प्रयास कर बच्चों को पिलर से निकला। दोनों बच्चों को डॉक्टर हरिदत्त द्विवेदी के अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टर ने अनुराग को मृत घोषित कर दिया जबकि सुशांत का इलाज के लिए भर्ती किया गया।

सूचना मिलने पर सीओ एवं थाना पुलिस मौके पर पहुंची। अनिल राजपूत की सूचना पर दरोगा इंद्रजीत सिंह ने अनुराग के शव का पंचनामा भरा।
सीओ अमृतपुर ने मीडिया को बताया की मटकी फोडने के बाद लोग पिलर में बंधी रस्सी से लटक गए जिसके कारण पिलर गिर पड़ा।‌हादसे में अनुराग की मौत हो गई जबकि गंभीर घायल सुशांत का इलाज चल रहा है।