इओ खिलाफ जबरदस्त मोर्चाबंदी: सभासदों ने संचारी रोग कार्यक्रम का किया बहिष्कार

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज) नगर पालिका फर्रुखाबाद के नाराज सभासदों ने अधिशासी अधिकारी के खिलाफ जबरदस्त मोर्चाबंदी शुरू कर दी है। नगर पालिका के द्वारा आज दोपहर बाद सदर तहसील के सभागार में संचारी रोग कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सभी सभासदों को आमंत्रित किया गया था। इस महत्वपूर्ण बैठक में सभासद असलम अंसारी के अलावा सभासद श्रीमती विटाना देवी के पति रामवीर चौहान ही शामिल हुए।

अन्य 40 सभासदों ने कार्यक्रम का बहिष्कार किया। बैठक में नगर पालिका के सभी सफाई नायक संबंधित लिपिक अमित सक्सेना उर्फ लालू मुख्य सफाई निरीक्षक बृजेंद्र सिंह कर अधीक्षक राज नारायन कमल शामिल हुए। इओ रविंद्र सिंह एवं डॉ ऋषिकांत गुप्ता व डॉक्टर सल्तनत खान ने संचारी रोगों से बचने के लिए बेहतर ढंग से सफाई अभियान शुरू करने पर जोर दिया।

3 अक्टूबर से शुरू होने वाला संचारी अभियान 31 अक्टूबर तक चलेगा जिला प्रशासन ने इस अभियान को सफल बनाने के लिए सफाई व्यवस्था पर पूरी ताकत लगाई है। लेकिन नगर फर्रुखाबाद फतेहगढ़ के सभासदों के सहयोग के कारण अभियान कितना सफल होगा। नगर पालिका के सभासद अधिषासी अधिकारी एवं अध्यक्ष के मनमाने रवैया से बेहद नाराज है। इओ ने 21 जून को नगर पालिका की पहली बैठक बुलाई थी।

इस बैठक में सभासदों के दबाव पर प्रतिमाह बोर्ड की बैठक बुलाये जाने एवं विकास समितियों का शीघ्र गठन किए जाने का प्रस्ताव पास कराया गया था। लेकिन इन प्रस्तावों पर अभी तक कोई अमल नहीं हुआ। जिसके कारण ही सभासदों में जबरदस्त असंतोष व्याप्त है।

इसी बैठक के संबंध में सभासद अनिल तिवारी का वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें उन्होंने सभी सभासदों से आज की बैठक में न जाने का निवेदन करते हुए अपनी ताकत का अहसास कराए जाने की बात कही है। आक्रोशित श्री तिवारी ने कहा है कि अधिकारी इस अभियान की आड़ में बिल बनाकर जनता के धन की बर्बादी करेंगे। हम लोगों को जनता की निगाह में खरा उतरना है हम लोग तानाशाह के सामने मुर्गी बनकर नहीं रह सकते हैं।

सभासद रफी अंसारी ने बीती देर रात सोशल मीडिया पर बैठक में न जाने का मैसेज पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने कर्मचारियों व अधिकारियों पर मलाई खाने का आरोप लगाया। सभासद हाजी असलम अंसारी ने एफबीडी न्यूज़ को बताया कि जनहित का कार्य होने के कारण मैं बैठक में शामिल हुआ हू। सभासदों के हित के लिए सभासद भाइयों के साथ रहूंगा सभी सभासदों को एक राय से निर्णय करके अपने हित के लिए आंदोलन चलाना चाहिए।

वरिष्ठ सभासद अतुल शंकर दुबे के नेतृत्व में सभासदों ने आर पार की लड़ाई लड़ने का मन बना लिया है। इसके लिए सभी सभासदों की ओर से अधिषासी अधिकारी के विरुद्ध शिकायती पत्र लिखे जा रहे हैं। शीघ्र ही ये शिकायती पत्र सूबे के मुख्यमंत्री एवं संबंधित मंत्री को सौंपे जाएंगे।