सीएम योगी ने लापरवाह पुलिस कर्मियों के पेच कसे: बर्खास्त करने तक की चेतावनी

लखनऊ। (एफबीडी न्यूज़) सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लापरवाह पुलिस कर्मियों के पेच कसने शुरू कर दिए हैं। उन्होंने लापरवाह पुलिस कर्मियों को बर्खास्त करने तक की चेतावनी दी है। जिससे सूबे के पुलिस कर्मियों में जबरदस्त हड़कंप मच गया। श्री योगी ने साफ कहा है कि लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

सीएम योगी ने सीएम डैशबोर्ड कार्यालय से एक साथ सभी थाना प्रभारियों, सर्किल अफसरों, पुलिस कप्तानों, पुलिस कमिश्नरों, आईजी रेंज और एडीजी जोन के साथ संवाद किया। इस दौरान उन्होंने अपराध और अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के साथ कठोरता पूर्वक कार्रवाई करने की हिदायत दी। सीएम योगी ने कहा कि सभी जिलों व कमिश्नरेट में महिला थाना प्रभारी के अतिरिक्त एक अन्य थाने का चार्ज महिला पुलिस अधिकारी को दिया जाए।

मुख्यमंत्री श्री योगी ने कहा कि जनता का हित शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसके साथ लापरवाही स्वीकार नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि शासन स्तर से हर थाने, सर्किल, जिला, रेंज और ज़ोन की सीधी निगरानी की जा रही है। सभी थानेदारों को चेतावनी दी कि हर फरियादी को सम्मान दें, उनकी पीड़ा सुनें और यथोचित समाधान प्रदान करें।

सीएम ने कहा कि यदि कहीं लापरवाही, गड़बड़ी की पुष्टि हुई तो न केवल पद से हटाया जाएगा, बल्कि अनिवार्य सेवानिवृत्ति भी दी जाएगी।

देखना यह है कि मुख्यमंत्री के फरमान का जिले में क्या असर होता है। यहां के थानाध्यक्ष थाने को अपनी जागीर समझकर मनमानी कर अवैध वसूली के लिए कई दलाल पाले हैं कई सालों से एक ही स्थान पर डटे होने के बावजूद उनको हटाया नहीं जा रहा हैं।