सिगरेट न लाने के विवाद की रंजिश में मदरसे में छात्रों व इमाम की पिटाई: प्रधानाचार्य बचने को भागे

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) सिगरेट न लाने के विवाद की रंजिश में मदरसे में छात्रों व इमाम की पिटाई की गई, प्रधानाचार्य जान बचाकर भागे। थाना मऊदरवाजा के मोहल्ला हाता इस्लाम निवासी प्राचार्य मोहम्मद नकी पुत्र रफी ने मोहल्ला तकिया नसरत शाह निवासी मुदस्सर पुत्र नसीम फरमान कासिम आदि के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है।

रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानाचार्य जकी 11.30 बजे मोहल्ला गढी अशरफ अली स्थित मदरसा सरैय्या जमेउन्नूर के कार्यालय में बैठे थे। तभी स्कूल से निकला गया छात्र शाहिद मोहल्ले के नामजद आरोपियों व 8- 10 अज्ञात लोगों के साथ लाठी डंडों से लैस होकर मदरसे में घुस गये। जो मदरसे के छात्र शाहबाज समीर आदि को गाली देकर पीटने लगे। छात्रों के शोर मचाने पर प्रधानाचार्य ऑफिस के बाहर निकले तो उन्होंने देखा कि आरोपी छात्रों को कमरे में बंद कर मार रहे थे।

प्रधानाचार्य ने अन्य छात्रों को बुलाकर दरवाजा खुलवाया तभी आरोपी प्रधानाचार्य को मारने दौड़े। प्रधानाचार्य ने भाग कर जान बचाई। प्रधानाचार्य ने आरोप लगाया कि जाते समय हमलावर कार्यालय से जरूरी रजिस्टर व कागजात उठाकर जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गए। रिपोर्ट में कहा गया कि जनपद मथुरा निवासी शाहिद को गलत हरकतो से मदरसे से निकाल दिया था।

वह मोहल्ला तकिया नसरत शाह में रिश्तेदारों के यहां रहता है और मदरसे के बच्चों को परेशान करता है। बताया गया कि एक दिन पूर्व मदरसे के प्रबंधक शमशाद चतुर्वेदी के बेटे अबुल हसनाथ एवं अब्दुल बरकात का तकिया नसरत शाह निवासी इमाम हाफिज अनवर रजा से विवाद हो गया था। अनवर रजा मदरसे में खड़ी अपनी कार लेने गए थे तभी रंजिश के कारण उक्त भाइयों ने इमाम अनवर रजा की पिटाई कर रोक लिया।

सूचना मिलने परिजन इमाम को बचाकर घर ले गए। आरोपी छात्र शाहिद हाफिज अनवर रजा का रिश्तेदार है और उनके घर पर रहता है। बताया गया की अबुल हसनाथ ने शाहिद से सिगरेट मंगवाई थी। शाहिद ने सिगरेट लाने से मना कर दिया था इसी दौरान हुए विवाद की रंजिश में हाफिज अनवर रजा पर गुस्सा उतारा गया।  बताया जाता है कि इमाम अनवर रजा ने घटना के बाद थाने जाकर शाहिद से रिपोर्ट दर्ज करने के लिए तहरीर दिलाई थी।

सूचना मिलते ही बजरिया चौकी इंचार्ज अमित गुप्ता सिपाही के साथ प्रबंधक शमशाद चतुर्वेदी के घर गए थे। उससे पहले ही प्रबंधन ने अपने दोनों बेटों को घर से हटा दिया था। चौकी इंचार्ज प्रबंधक को हिदायत देकर आए थे कि दोनों बेटों को लेकर थाने आना। इसी दौरान प्रबंधक ने चर्चित दलाल व्यापारियों के माध्यम से सेटिंग कर ली और प्रधानाचार्य के द्वारा रिपोर्ट दर्ज करवा दी। पुलिस ने इमाम अनवर राजा की रिपोर्ट दर्ज नहीं की।

बेटे से झगड़ा होने के मामले में एनआरसी के मुकदमे में आरोपी होने के कारण शमशाद अहमद चतुर्वेदी ने रिपोर्ट दर्ज करने के लिए तहरीर नहीं दी। उन्होंने प्रधानाचार्य को मोहरा बनाया। इस घटना से दोनों पक्षों में जबरदस्त तनाव है।