समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिले के अनेकों स्थानों पर मनायी मुलायम सिंह की पुण्यतिथि

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज) आज समाजवादी पार्टी के संस्थापक नेताजी मुलायम सिंह यादव की पुण्यतिथि जिले में अलग अलग जगहों पर संगोष्ठी कर मनाई गई। आवास विकास स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय फर्रुखाबाद में भी नेताजी मुलायम सिंह यादव की प्रथम पुण्यतिथि मनाई गई। समाजवादी पार्टी के कई पुराने नेताओं ने अपनी नाराजगी को छोड़ कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष चंद्रपाल सिंह यादव ने कहा की नेताजी ने जीवन भर गरीबों पिछड़ों और शोषितों की आवाज को उठाया। उसका परिणाम ही है कि आज पिछड़ा और दलित समाज इस स्तर पर पहुंचा है उसका भी सामाजिक सम्मान बढ़ा है।

पूर्व जिला अध्यक्ष नदीम अहमद फारूकी ने कहा कि उन्होंने बचपन से राजनीति की शुरुआत नेताजी के आशीर्वाद से ही की आज वह जिस मुकाम पर भी हैं नेताजी की नीतियों और रीतियों पर चलकर ही हैं। प्रदेश सचिव डॉ जितेंद्र सिंह यादव ने कहा कि हमें नेताजी की एक बात पर हमेशा याद रखना चाहिए कि नेताजी बड़ी से बड़ी गलती को क्षमा कर देते थे। क्षमा भाव ही हमें एक दूसरे को जोड़कर आगे बढ़ने के काम आता है। प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य डॉ अरविंद गुप्ता ने कहा की नेताजी को वास्तव में युग पुरुष की उपाधि दी जानी चाहिए क्योंकि उन्होंने पुरानी प्रथाओं को परिवर्तित किया समाज को परिवर्तित किया।

इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष मारिया आलम जहान सिंह लोधी, पुष्पेंद्र यादव, सौरभ कटियार,जिला महासचिव इलियास मंसूरी, पूर्व महासचिव समीर यादव, जिला मीडिया प्रभारी विवेक यादव, मनोज मिश्रा जिला पंचायत सदस्य, बंटी यादव स्वतंत्र आदि ने अपने विचार व्यक्त कर अपनी अपनी नेताजी से जुड़ी स्मृतियों को याद किया। कार्यक्रम के व्यवस्थापक जितेंद्र यादव सिरौली वालों ने कहा कि मुझे नेताजी की प्रथम पुण्य तिथि का संयोजक बनाकर पार्टी ने बहुत बड़ा सम्मान दिया है।

इस अवसर पर लोकसभा प्रभारी डॉक्टर नवल किशोर शाक्य, विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र यादव, चंद्रेश राजपूत, जिला सचिव नीलम चौहान, मसरूर खान, रमेश चंद कठेरिया, राजन यादव, अनुराग यादव, विनीत परमार, विकास गुप्ता, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष बंटी यादव, डॉ नवरंग यादव, मुजीब उल हसन, आशीष शर्मा, शिव शंकर शर्मा आदि लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन मुन्ना यादव ने किया।

लोहिया अस्पताल में किया फल वितरण

सपा व्यापार सभा ने नेताजी मुलायम सिंह यादव की पुण्यतिथि पर लोहिया अस्पताल में मरीजों को सीएमएस की मौजूदगी में फल वितरित किए। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष चंद्रपाल सिंह यादव, व्यापार सभा के जिला अध्यक्ष रोमित सक्सेना, जिला मीडिया प्रभारी विवेक यादव , शैलेंद्र सिंह, जिला उपाध्यक्ष व्यापार सभा जिया उल हक ने मरीज के बीच जाकर डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डॉक्टरों और सीएमएस के साथ जाकर मरीजों को फल वितरित किए।
इस मौके पर जिला अध्यक्ष चंद्रपाल सिंह यादव ने कहा कि यह अस्पताल नेताजी मुलायम सिंह यादव की देन है। आज जो एक रुपए मे पर्चा बनता है और मरीजों को सभी सुविधाएं इस अस्पताल के नीचे ही मिल रही हैं यह दूरदर्शिता नेताजी ने देखी थी। नेताजी हमेशा गरीबों और वंचितों की समस्याओं का निवारण करने के लिए तत्पर रहे।

नवाबगंज व कायमगंज में मनाई गई पुण्यतिथि

नेताजी की पुण्यतिथि नवाबगंज में माया मैरिज लॉन में नगर अध्यक्ष अश्वनी यादव के नेतृत्व में मनाई गई। इस मौके पर डॉ नवल किशोर शाक्य, डॉक्टर नवरंग यादव, नगर अध्यक्ष अश्विनी यादव, मीडिया सहप्रभारी रवि यादव आदि लोग उपस्थित रहे। कायमगंज में लक्ष्य हॉस्पिटल पर भी नेताजी की पुण्यतिथि मनाई गई जिसमें डॉक्टर नवल किशोर शाक्य , जिला उपाध्यक्ष मारिया आलम, विधान सभा प्रभारी कायमगंज सोमेंद्र यादव, रामशरण कठेरिया, अल्लाह रखा सह मीडिया प्रभारी वीकेश यादव, भैया खान आदि लोग उपस्थित रहे।