राघवदत्त मिश्रा की ताजपोशी पर सपाई हैरान: नेतृत्व के निर्णय पर टिप्पणी

फर्रुखाबाद।(एफबीडी न्यूज) सपा के पूर्व जिला राघवदत्त मिश्रा की फर्रुखाबाद महानगर अध्यक्ष पद पर प्रदेश अध्यक्ष द्वारा ताजपोसी किए जाने पर सपा कार्यकर्ताओं ने हैरानी जाहिर की है। नाराज लोगों ने पार्टी नेतृत्व के निर्णय पर सवालिया निशान लगाया है। पार्टी कार्यकर्ताओं ने श्री मिश्रा का पूल मालाओं से जोरदार से स्वागत किया। श्री राघव दत्त मिश्रा का जगह-जगह गर्म जोशी से छोटी जेल पर व कचहरी गेट पर अधिवक्ताओं ने फूल मालाएं पहनकर स्वागत किया। फतेहगढ़ चौराहा आवास विकास चौराहा पर स्वागत किया गया।

श्री मिश्रा ने आवास विकास कालोनी में लोहिया की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान अधिवक्ता गोल्डी यादव अधिवक्ता सत्यम मिश्रा अधिवक्ता देवेंद्र यादव अतुल वर्मा अंकित चतुर्वेदी आदित्य मिश्रा डॉक्टर सत्यम अवस्थी आदि लोग मौजूद रहे।
निवास पर जाकर कार्यकर्ताओं ने जोरदार इस्तकबाल कर गर्म जोशी से राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का शुक्रिया अदा किया। समाजवादी पार्टी जिंदाबाद महानगर अध्यक्ष संघर्ष करें के नारे लगाए गए। श्री मिश्रा के निवास पर सपा नेता खुर्शीद खान ने भी उनका इस्तकबाल किया और मुबारकबाद दी।

लोकनायक की जयंती मनी

आज समाजवादी पार्टी आवास विकास कार्यालय में लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष चंद्रपाल सिंह यादव ने कहा कि जयप्रकाश नारायण समाजवादी विचारधारा के व्यक्ति थे और उन्होंने कई आंदोलनों में हिस्सा लिया। पूर्व मंत्री सर्वेश अंबेडकर ने कहा जयप्रकाश नारायण ने सम्पूर्ण क्रांति का आंदोलन चलाया व 1970 में इंदिरा गांधी के विरुद्ध विपक्ष के नेता भी बने। इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष सौरव कटियार, मीडिया प्रभारी विवेक यादव जितेंद्र यादव सिरौली, यूथ ब्रिगेड शशांक सक्सेना अनुराग यादव, विजय अनुरागी सभासद,चंद्रेश राजपूत,राजन यादव, अजय यादव, निजाम अंसारी, छोटू यादव आदि लोग मौजूद रहे।

बूथ प्रभारियों की बैठक

आज भोजपुर विधानसभा के अंतर्गत जोनल, सेक्टर एवं बूथ प्रभारियों की बैठक बाबा रघुनाथदास मेमोरियल स्कूल कमालगंज रोड जहानगंज में आयोजित की गई। इस अवसर पर जिला प्रभारी एवं प्रदेश उपाध्यक्ष इरफान उल हक कादरी ने विधान सभा प्रभारी सौरभ कटियार एवं विधान सभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह यादव की पीठ थपथपाई। उन्होंने कहा लगभग 90% बूथों का गठन हो चुका है और जल्द ही सभी बूथ पूरे हो जाएंगे। जिला अध्यक्ष चंद्रपाल सिंह ने कहा कि इसी प्रकार सक्रिय होकर अगर बूथ अध्यक्ष कार्य करते रहें तो हमारी लोकसभा में जीत सुनिश्चित है।

बैठक में 100% जोनल और सेक्टर प्रभारी उपस्थित रहे। इस अवसर पर लोकसभा प्रभारी डॉ नवल किशोर शाक्य, जिला उपाध्यक्ष सौरभ कटियार, जिला महासचिव इलियास मंसूरी, सिराजुल अफाक मुन्ना, पूर्व ब्लाक प्रमुख जमाल सिद्दीकी, विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह यादव, नगर अध्यक्ष बिल्लू श्रीवास्तव, नाजिम अंसारी, जोन प्रभारी सनी यादव, अरविंद यादव, प्रवीन शाक्य, भानू शाक्य, राजेंद्र पाल आदि लोग उपस्थित रहे। यह जानकारी मीडिया प्रभारी विवेक यादव ने दी।

पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता सुरेंद्र यादव ने राघव दत्त मिश्रा की महानगर अध्यक्ष पद पर ताजपोशी किए जाने पर हैरानी जताते हुए नाराजगी जाहिद की है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा है कि समाजवादी पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी की हार निश्चित कर दी हाई कमान ने। श्री यादव ने राघव मिश्रा की ताजपोशी में जिला अध्यक्ष का हाथ होने होने पर चंद्रपाल सिंह यादव पर भी भडास निकाली है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा प्रिय बंधुओ, सत्ता और जवानी हमेशा नहीं रहती जैसी कि प्रधानमंत्री, भी,पूर्व प्रधानमंत्री होता है मुख्यमंत्री, सांसद विधायक,मंत्री जिला अध्यक्ष भी।

लेकिन कार्यकर्ता हमेशा रहता है जिन लोगों को यह घमंड है की पांचवीं बार जिला अध्यक्ष बनने के बाद हमेशा वही रहेंगे वह भी ध्यान रखें, उनके नाम के आगे भी पूर्व लगेगा। परंतु कार्यकर्ता,कार्यकर्ता ही रहेगा बिना कार्यकर्ता के किसी भी पार्टी के संगठन का कोई औचित्य नहीं होता। महानगर अध्यक्ष पद पर ताजपोशी के मामले में अंदरुनी नाराजगी होने के बावजूद कार्यकर्ता खुलकर नहीं बोल पा रहे हैं। बताया जाता है कि राघव दत्त मिश्रा की ताजपोशी के बारे में जिला नेतृत्व से भी नेतृत्व से कोई राय नहीं ली गई।

आज पार्टी की दो महत्वपूर्ण बैठकों में भी वरिष्ठ नेताओं के द्वारा राघव दत्त मिश्रा की ताजपोशी के बारे में न तो कोई चर्चा की गई और न ही उन्हें बधाई दी गई। जब कि बधाई के लिए पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के साथ राघव दत्त मिश्रा के साथ वाला फोटो भी वायरल किया गया है।