एसपी देखें: लाखों की चोरी की नहीं लिखी गई रिपोर्ट और न की गई जांच,चोर सीसीटीवी में कैद

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) तेज तर्रार पुलिस अधीक्षक को विभाग की छवि खराब करने वाले थाना प्रभारी पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। जिन्होंने लाखों की चोरी की रिपोर्ट दर्ज न करने के साथ ही जांच भी नहीं करायी हैं। आदर्श थाना मऊदरवाजा पुलिस ने नाला बघार निवासी राजीव कुमार शाक्य पुत्र शिवलाल के यहां हुई लाखों रुपए की चोरी की आज तीसरे दिन भी रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। राजीव की नाला बघार पर पकौड़ी की दुकान एवं मकान है।

राजीव ने 10 अक्टूबर की शाम थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर दी थी। राजीव कोतवाली फर्रुखाबाद के ग्राम नगला खैरबंद का मूल निवासी है वह 5 अक्टूबर की रात बाइक से नगला खैरबंद से बाइक द्वारा नाला बघार मकान पर जा रहा था। जब वह रात 11.40 बजे ढिलावल चौराहे से गुजर रहा था तभी एक अपरिचित व्यक्ति ने यह कहकर राजीव से लिफ्ट मांगी कि मुझे नाला बघार तक पहुंचा दो, मैं पैदल ही रेलवे स्टेशन से आया हूं कोई सवारी नहीं मिल रही है। मानवता के नाते राजीव उस व्यक्ति को बाइक पर बिठाकर रात 11.50 बजे अपने आवास पहुंचें। राजीव ने उस व्यक्ति से जाने को कहा तो वह व्यक्ति बोला कि तुम घर के अंदर जाओ तभी मैं चला जाऊंगा।

राजीव सटर खोलकर कमरे के अंदर चले गए इसी दौरान अपरिचित व्यक्ति जीने के पास छिप गया। राजीव शटर बंद कर कमरे में सो गए दूसरे दिन सुबह 9.30 बजे उनका बेटा हिमांशु वहां पहुंचा। हिमांशु को पानी भरने वाला रबड़ का पाइप नहीं दिखा बाद में देखा की रबड़ का पाइप रेलिंग से बंधा छत के नीचे लटकते देखा। अनहोनी की आशंका में राजीव ने अलमारी खोलकर देखी तो अलमारी में नोटों से भरे दोनों झोले व चांदी की पायले नहीं दिखी। तभी राजीव सदमे में आ गए पड़ताल करने पर पता चला कि मकान में लगे 7 सीसीटीवी बंद है।

अपरिचित व्यक्ति सीसीटीवी में कैद दिखा। जब राजीव बाइक से मकान में घुसे थे तभी अपरिचित व्यक्ति भी अंदर गया था। राजीव ने लाइट जलाई थी सीसीटीवी कैमरा चालू होने पर चोर कैद हो गया। राजीव की दुकान के निकट ही मेडिकल चौकी है लेकिन 3 दिन बीत जाने के बाद चौकी का सिपाही तक घटनास्थल नहीं पहुंचा। राजीव ने बताया की झोलों में 9,32000 रुपये एवं 350 ग्राम बजनी चांदी की पायले थी प्लाट खरीदने के लिए रुपए एकत्र किए थे। राजीव ने एफबीडी न्यूज़ को बताया कि मैं परसों से पुलिस के आने का इंतजार कर रहा हूं लेकिन अभी तक कोई पुलिस कर्मी जांच करने तक नहीं आया।

राजीव ने बताया कि बीते दिन रिपोर्ट दर्ज न होने पर मैं बीती शाम करीब 7.30 बजे बसपा नेता विजय कटियार एडवोकेट के साथ थाना प्रभारी से मिला। मैंने थाना प्रभारी को सीसीटीवी में कैद हुए चोर की फुटेज की पेन ड्राइव सौंप दी। थाना प्रभारी ने रिपोर्ट दर्ज करने एवं चोर की तलाश में पुलिस की टीमें लगाने का आश्वशन दिया है। राजीव ने बताया कि मैं कई दिनों तक चोर को तलाश करने का काफी प्रयास किया। करीब 30 वर्षीय युवक लाल रंग की शर्ट काले रंग की पेंट एवं पैरों में चप्पल पहने हैं।