स्कूल पढ़ने गए छात्र के गायब हो जाने से परिजन दुखी: पुलिस ने नहीं की जांच

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज) छात्र के गायब हो जाने की सूचना मिल जाने के बावजूद पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू तक नहीं की है। पुलिस अधीक्षक को लापरवाह पुलिस कर्मियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। यह दुःखद घटना थाना मऊदरवाजा के ग्राम कुइयांबूट रेलवे पानी टंकी के निकट रहने वाले योगेंद्र सिंह यादव के परिवार में हुई है। श्री यादव का 14 वर्षीय पुत्र केशव उर्फ आर्यन बीते दिन सुबह 7.30 बजे साइकिल से आईटीआई चौराहा स्थित सेंट लॉरेंस स्कूल में कक्षा 7 में पढ़ने गया था।

आर्यन करीब 2 बजे तक घर पहुंच जाता था जब वह ढाई बजे तक घर नहीं पहुंचा तब परिजनों ने इस बात की जानकारी योगेंद्र यादव को दी। सूचना मिलते ही रोडवेज के संविदा परिचालक योगेंद्र यादव आदि परिजनों ने आर्यन को तलाश किया। स्कूल से पता चला कि आदरणीय आज पढ़ने नहीं आया था आर्यन की साइकिल बड़ी लाइन रेलवे कॉलोनी स्थित आरपीएफ की बैरिक के सामने माल गोदाम पर ताला लगी खड़ी मिली। साइकिल को घर ले जाया गया घटना की जानकारी थाना पुलिस के अलावा थाना जीआरपी आरपीएफ को दी गई।

योगेंद्र यादव ने बताया कि आर्यन के पास करीब 2 हजार रुपए हैं वह फीस जमा करने के लिए रुपए लेकर स्कूल की ड्रेस चॉकलेटी रंग की पेंट एवं सफेद शर्ट पहन कर गया था। उन्होंने इस बात पर नाराज की जाहिर की कि अभी सुबह 10 बजे तक पुलिस जांच करने तक नहीं आई। श्री यादव ने बताया यदि किसी व्यक्ति को मेरे बेटे आर्यन के बारे में कोई जानकारी मिले तो वह मेरे फोन नंबर 94159 43576 पर जानकारी देने की मेहरबानी करें उसे उचित इनाम भी दिया जाएगा। थाना मऊदरवाजा पुलिस ने बीती रात आर्यन के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कर विवेचना जसमई चौकी इंचार्ज तरुण सिंह को सौंपी है।

तबादले के बावजूद मेडिकल चौकी इंचार्ज मोहित मिश्रा ने थाने में आमद नहीं कराई है। मेडिकल चौकी में तीन सिपाहियों की तैनाती है जो प्रतिदिन बाईपास से होकर ही थाने से चौकी आते-जाते हैं। बाईपास के किनारे ही पीड़ित योगेंद्र सिंह का मकान है। पुलिस अधीक्षक विकास कुमार को थाना पुलिस की लापरवाही का संज्ञान लेकर कार्रवाई करनी चाहिए।