आर्य समाजों की संपत्तियों पर शीघ्र ही अराजक तत्वों से कराया जायेगा कब्जामुक्त

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज) आज जिला आर्य प्रतिनिधि सभा फर्रुखाबाद की मासिक बैठक में आर्य समाजों की संपत्तियों को शीघ्र ही अराजक तत्वों से मुक्त कराए जाने का निर्णय लिया गया। आर्य समाज की बैठक आर्य समाज मंदिर भोलेपुर में सम्पन्न हुई। जिसमें जनपद के सभी आर्य समाज के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। वैठक की अध्यक्षता सभा के प्रधान आचार्य चंद्रदेव शास्त्री ने की। मंत्री डॉ शिवराम सिंह आर्य ने गत कार्यवाही का वाचन किया जिसे सदन ने ध्वनिमत से स्वीकृति प्रदान की। उन्होंने बताया महर्षि दयानंद सरस्वती जी की 200 वीं जयंती के उपलक्ष्य में आगामी मेला राम नगरिया में जिला आर्य प्रतिनिधि सभा के तत्वावधान में आर्य समाज का प्रांतीय सम्मेलन का होगा।

आयोजन में प्रदेश के 50 हजार से ज्यादा आर्य समाजी भाग लेंगे। उन्होंने सम्मेलन को सफल बनाने के लिए अभी से सभी को तन मन धन से जुटने का आवाहन किया। बैठक में कहा गया कि जिले की कुछ आर्य समाजों की संपत्तियों पर अराजक तत्व अपनी नजर गड़ाए हैं। शीघ्र ही उनको कब्जामुक्त करने के लिए वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। आर्य समाज नीमकरोरी की भूमि पर बाउंड्रीवाल कराकर शीघ्र जनसहयोग से भवन का निर्माण किया जाएगा। आर्य समाज भोलेपुर की दुकानों पर कुछ दबंगों ने अबैध कब्जा कर रखा है जिसके लिए मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र भेजकर कार्यवाही कराई जाएगी।

सौ वर्ष से अधिक पुराना भवन जर्जर हो चुका है जिससे कभी भी कोई अप्रिय घटना घटित हो सकती है जिलाधिकारी से मिलकर बिल्डिंग को ध्वस्त कराने का आदेश पारित कराकर कार्यवाही की जाएगी। सभा के प्रधान आचार्य चंद्रदेव शास्त्री ने कहा कि यह वर्ष स्वामी दयानंद का जयंती वर्ष है इसलिए हम सबको इसे विशेष उत्साह के साथ मनाना चाहिए। आर्य समाज का उद्देश्य समाज मे व्याप्त पाखंड और अज्ञान अविद्या को दूर कर वेदों का प्रकाश करना है। स्वामी दयानंद के इस मानव जाति पर अनगिनत उपकार हैं जिन्हें भुलाया नहीं जा सकता।

सभा के उपरांत आर्य समाज मे संचालित गुरूकुल द्वारा राहगीरों को प्रसाद वितरण कराया गया सैकड़ों लोगों ने प्रशाद ग्रहण किया। कार्यक्रम में स्वामी श्यामानंद, प्रमोद कुमार आर्य, संदीप आर्य,विजय सिंह यादव,हरिओम शास्त्री, अतिराज सिंह,सुरेश चंद्र,रामप्रकाश आर्य,सुरेंद्र सिंह,आचार्य ओमदेव शास्त्री,आदि उपस्थित रहे।