सिटी मजिस्ट्रेट बोली तोड़ी जायेगी अबैध दुकानेः गुस्साये व्यापारी बोले, डटकर करेंगे विरोध

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज) नगर के रेलवे रोड का अतिक्रमण हटाने का नंबर आते ही प्रशासन एवं व्यापारियों में टकराव टकराव शुरू हो गया है। नगर मजिस्ट्रेट दीपाली भार्गव के निर्देश पर चौक से रेलवे स्टेशन रेलवे रोड के दोनों ओर 13 मीटर दूरी पर निशान लगाये गये। चौक बाजार की खोया मंडी से शुरू किए गए अभियान के दौरान जेसीबी से बंद नाली खोली गई। चौक बाजार में नाली पर बने टाइम सेंटर पर छोड़ना करने एवं 13 मीटर के दायरे में रेलवे रोड की लगभग सभी दुकानों के आ जाने पर व्यापारियों में जबरदस्त रोष व्याप्त हो गया।

जिला उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजीव मिश्रा उर्फ बांबी के नेतृत्व में व्यापारियों ने तोड़फोड़ की कार्रवाई का विरोध करते हुए जोरदार नारेबाजी की। 13 मीटर के दायरे में टाइम सेंटर के साथ ही पूर्वी ओर की दुकाने आ गई हैः टाइम सेंटर की दुकान पर निशान न लगाए जाने के कारण व्यापारी भड़क गए।

व्यापार मंडल ने कर दी विरोध करने की घोषणा

नगर उद्योग व्यापार मंडल मिश्रा गुट ने नगर में अतिक्रमण अभियान का विरोध करने की घोषणा कर दी है। व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष इखलाक खान ने बताया कि नगर मजिस्ट्रेट द्वारा अपनी मनमानी और तानाशाही और पुलिस प्रशासन का भय दिखाकर मनमाने तरीके से अतिक्रमण अभियान चलाया जा रहा है। जिससे व्यापारी वर्ग में आक्रोश है व्यापारी वर्ग पहले से ही कोरोना काल मे दो वर्षो से टूट चुका है।

अब अतिक्रमण के नाम पर व्यापारी को बरबाद किया जा रहा है जहां से नगर मजिस्ट्रेट का दिल होता है वही से मनमाने तरह से दुकाने व मकान तुड़वा देती है। सैकड़ो व्यापारी अपनी दुकानों को तोडने की अपनी बर्बादी आंखों से देख रहा है। पूरा व्यापार चौपट हो चुका है व्यापारी भुखमरी की कगार पर आ गया है। नगर मजिस्ट्रेट ने सैकड़ो लोगो के पूरे घर और दुकाने तबाह करवा दी है। श्री खान ने बताया अब व्यापार मंडल इस मनमानी को बर्दाश्त नही करेगा।

जिला व नगर उद्योग व्यापार मंडल जिलाधिकारी व सिटी मजिस्ट्रेट से मांग करता है। कि जिनकी दुकाने व घर तोड़ दिए गए है उनको कही पर दुकाने व घर बनाने की जगह उपलब्ध कराई जाए। जिनकी जगह का बैनामा है उसको भी अतिक्रमण में तोड़ दिया गया है उसको मुआवज़ा दिया जाए।
जिला व नगर उद्योग व्यापार मंडल अतिक्रमण के नाम पर प्रशासन की मनमानी व व्यापारियों पर अत्याचार बर्दाश्त नही करेगा। जिला प्रशासन को चाहिए एक बार मे जो भी अतिक्रमण की जद में हो सभी को एक समान अपना मानक बता दे और अतिक्रमण हटाने का दो माह का समय दे।

व्यापारी अपने आप अपना अतिक्रमण हटा लेगा। श्री खान ने बताया कि नगर मजिस्ट्रेट साहबगंज लिंजीगंज कादरीगेट क्षेत्र में अधूरा अभियान छोड़ कर मनमानी पर उतर आई है। नगर मजिस्ट्रेट बीच मे रेलवे रोड पर अतिक्रमण हटवाने लगी है यह कहा का इंसाफ है। अगर अतिक्रमण हटाना ही था तो एक तरफ से सफाई करनी चाहिए बीच रेलवे रोड से शुरू करने का क्या मतलब है। जिला व नगर व्यापार व्यापार मंडल इसका जबरदस्त विरोध करता है।

व्यापार मंडल ने मांग की है कि एक बार मे ही व्यापारियों को मानक बताया जाये। रोज़-रोज़ व्यापारियों को प्रताड़ित न किया जाये। व्यापार मंडल अतिक्रमण हटाने का विरोधी नही है जिला प्रशासन के मनमाने सिस्टम का विरोध करता है। अगर जिला प्रशासन द्वारा अपनी मनमानी नही बदली गयी। तो व्यापार मंडल सड़को पर आकर विरोध प्रदर्शन करने पर मजबूर होगा।

श्री खान ने बताया कि यह निर्णय व्यापार मंडल के
प्रदेश उपाध्यक्ष अरुण प्रकाश तिवारी ददुआ, जिलाध्यक्ष श्री संजीव मिश्रा बॉबी नगर अध्यक्ष हाजी मो0 इख़लाक़ खान नगर महामंत्री राकेश कुमार सक्सेना नगर युवा अध्यक्ष अंकुर श्रीवास्तव नगर कोषाध्यक्ष राजन रॉय जॉली राजपूत आज व्यापारियों की सहमति से हुआ है।

महिला व्यापार मंडल भी करेगा विरोध

जिला व नगर उद्योग व्यापार मंडल की महिला व्यापारियों ने भी अतिक्रमण अभियान का विरोध करने की चेतावनी दी है। महिला व्यापारियों ने जिलाधिकारी व नगर मजिस्ट्रेट से मांग की है कि प्रशासन अतिक्रमण के नाम पर व्यापारियों का शोषण बन्द करे मनमानी तरीके से तोड़ फोड़ को तत्काल बन्द करे। व्यापारी वर्ग पहले से ही परेशान है वो अपने बच्चों के खाने पीने की व्यवस्था करे या अपनी बर्बादी देखे।

आज व्यापारी एक एक पैसे से परेशान है व्यापार खत्म हो रहे है कारोबार में मंदी छाई है। ऊपर से प्रशासन द्वारा ज़बरदस्ती अतिक्रमण के नाम पर नगर व जिले के व्यापारियों को बर्बाद किया जा रहा है। महिला व्यापार मंडल मांग करता है कि जो भी मानक हो उसको एक बार मे व्यापारियों की बैठक बुलाकर बता दे और व्यापारियों को कुछ समय दे। अन्यथा महिला व्यापार मंडल सड़को पर आकर संघर्ष करने पर बाध्य होगी व बाजार बन्दी की भी घोषणा कराने की अपने वरिष्ठ पदाधिकारी से बात करेगी सड़को पर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। बैठक में महिला व्यापार मंडल की जिलाध्यक्ष श्रीमती रेखा चौहान जिला महामंत्री श्रीमती ममता सक्सेना महिला नगर अध्यक्ष श्रीमती सोनी शुक्ला नगर महामंत्री श्रीमती अनिता शर्मा नगर कोषाध्यक्ष श्रीमती रेखा गुप्ता आदि मौजूद रही।

व्यापारी तुडवायेगे टाइम सेंटर?

व्यापारी नेता संजीव मिश्रा चौक बाजार स्थित टाइम सेंटर को छुड़वाने का प्रयास करेंगे श्री मिश्रा ने मीडिया को बताया की टाइम सेंटर से ही अतिक्रमण अभियान का शुभारंभ होना चाहिए। यदि यहां के बजाय और कहीं बुलडोजर चलेगा तो मैं बुलडोजर के सामने लेट कर विरोध करूंगा। यदि प्रशासन टाइम सेंटर को छुड़वाने में से पीछे हटा तो रेलवे रोड पर अतिक्रमण हटाना मुश्किल पड़ेगा।

नगर के चौक बाजार स्थित टाइम सेंटर वालों ने हाईकोर्ट से दुकान में तोड़फोड़ न किए जाने का स्टेज ले रखा है जिसकी सुनवाई के लिए 27 जुलाई की तारीख लगी है प्रशासन पूरा प्रयास कर रहा है कि किसी तरह से खारिज करवा दिया जाए।
नगर मजिस्ट्रेट दीपाली भार्गव ने मीडिया को बताया की रेलवे रोड पर 13 मीटर दूरी पर निशान लगाए गए हैं बंद दुकानों को भी खुलवा कर निशान लगवाए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि जिन लोगों की जगह 13 मीटर के दायरे में आ गई है वह लोगों को भ्रमित करने के लिए भड़का रहे हैं। उन्होंने बताया की टाइमसेंटर के सामने सड़क पर अतिक्रमण हटाने पर कोई स्टे नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *